Women’s Asia Cup 2022 IND vs SL: जेमिमा की जोरदार बल्लेबाजी से मिली जीत, भारतीय गेंदबाजों ने खोली श्रीलंकाई बल्लेबाजों की पोल

Women’s Asia Cup 2022 IND vs SL: भारतीय महिला टीम ने एशिया कप में अपने मिशन का आगाज जीत से किया है। सात बार की चैंपियन भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 41 रन से हराया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 01, 2022 17:17 IST
India Women's Team- India TV Hindi
Image Source : ACC AND TWITTER India Women's Team

Highlights

  • वुमेंस एशिया कप 2022 में भारत की जीत से शुरुआत
  • भारत ने पहले मैच में श्रीलंका महिला टीम को हराया
  • जेमिमा रॉड्रिगेज को शानदार पारी के लिए चुना गया प्लेयर ऑफ द मैच

Women’s Asia Cup 2022 IND vs SL: वुमेंस एशिया कप में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। उसने बांग्लादेश में खेले जा रहे महिला एशिया कप के आठवें संस्करण के अपने पहले मैच में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी। इस मुकाबले में हालांकि भारत ने विरोधी टीम के सामने कोई बड़ा टारगेट नहीं रखा था पर एक टीम के तौर पर हरमनप्रीत कौर की लड़कियों ने बड़ी आसानी से बाजी मार ली।

भारतीय बल्लेबाजों की खराब शुरुआत

सिलहट में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत के पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 4 ओवर में 23 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो गईं। स्मृति मंधाना ने 6 रन बनाए तो शेफाली वर्मा 10 रन बनाकर पवेलियन पहुंची।

जमिमा-हरमनप्रीत के बीच शानदार साझेदारी

इसके बाद, तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरीं जेमिमा रोड्रिगेज ने यहां से क्रीज पर कमान अपने हाथों में ले लिया। उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ 92 रन की जबरदस्त साझेदारी की। 71 गेंदों तक चली इस साझेदारी में हरमनप्रीत ने 30 गेंदों पर 33 रन का योगदान दिया। जब हरमन आउट हुईं तब भारत का स्कोर था 15.5 ओवर में 115 रन।

जमकर चला जेमिमा का बल्ला

Jemimah Rodrigues batting vs SL-W

Image Source : ACC
Jemimah Rodrigues batting vs SL-W

जेमिमा रोड्रिगेज हर मायने में इस मैच की सबसे बड़ी हीरो साबित हुईं। उन्होंने अकेले टीम के कुल स्कोर के 50 फीसदी से ज्यादा रन बनाए। इंजरी से वापसी कर रहीं जेमिमा ने सिलहट की पिच पर 73 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों पर 76 रन की बेमिसाल पारी खेला। उन्होंने 143.39 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 11 चौकों के अलावा एक छक्का भी लगाया। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पूजा वस्त्राकर के रन आउट का विवादित फैसला

पूजा वस्त्राकर को 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रन आउट करार दिया गया। हालांकि थर्ड अंपायर ने इससे पहले टीवी फुटेज को कई बार फ्रेम बाई फ्रेम चेक किया। विकेट से गिल्लियों के हटने से ठीक पहले वाले फ्रेम में वस्त्राकर का बल्ला क्रीज की लाइन के अंदर साफ दिख आ रहा था पर थर्ड अंपायर ने पूजा को आउट करार दिया। एक पल के लिए तो इस फैसले से तमाम श्रीलंकाई खिलाड़ी भी हैरान गई। सोशल मीडिया पर पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह समेत कई क्रिकेट फैंस ने इस फैसले पर नाराजगी जताई।

श्रीलंकाई बल्लेबाजी की फिर से खुली पोल

सामने आसान लक्ष्य था पर श्रीलंकाई बल्लेबाज एकबार फिर 20 ओवर तक क्रीज पर टिके रहने का जज्बा नहीं दिखा सके। उसकी 8 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सकी। श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 109 रन बनाकर पवेलियन पहुंच गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट डायनल हेमलता ने लिए जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर को 2-2 विकेट मिले।

 

   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड