Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Tri Series: भारत ने जारी रखा अपना विजय रथ, साउथ अफ्रीका के बाद वेस्टइंडीज को भी रौंदा

Tri Series: भारत ने ट्राई सीरीज में अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को 56 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम इंंडिया पहले स्थान पर बरकरार है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 24, 2023 14:05 IST
INDW vs WIW, Tri Series- India TV Hindi
Image Source : GETTY INDW vs WIW, Tri Series

Tri Series: महिला ट्राई सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया। टूर्नामेंट से तीसरे मैच में भारत की महिला टीम ने वेस्टइंडीज की महिला टीम को रौंद दिया। इस मैच में मिली जीत के बाद टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अपनी स्थिति को और भी मजबूत कर लिया है। भारत ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया। वहीं, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। 168 रनों का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना सकी और भारत ने आसानी से यह मैच जीत लिया।

कौन रहा मैच का हीरो

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम की ओर से स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 74 रनों का नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनके अलावा टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी फिफ्टी लगाई। हरमनप्रीत ने 35 गेंदों पर 56 रन बनाए। उनकी इस पारी में 8 चौके शामिल थे। इस मैच में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। भारत ने इस मैच में 9वें ओवर तक लगभग 6 की रन रेट को बरकरार रखा था। टीम ने अपना पहला विकेट छठे ओवर में गंवाया। वहीं दूसरा विकेट 9वें ओवर में। एक समय में ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया इस मैच में बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहेगी। लेकिन स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने भारत के स्कोर को अच्छे टोटल तक पहुंचा दिया।

मैच की दूसरी इनिंग में वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत से ही बैकफुट पर नजर आई। टीम ने एक के बाद एक विकेट खोना शुरू कर दिया। एक समय वेस्टइंडीज की टीम ने 25 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। धीमी शुरुआत और विकेट के लगातार गिर जाने के कारण वेस्टइंडीज इस मैच में पिछड़ती चली गई। वेस्टइंडीज की ओर से शेमैन कैम्पबेल और कप्तान हेले मैथ्यूज ने पारी को संभालने की कोशिश तो कि लेकिन उन्होंने बेहद धीमी पारी खेली। शेमैन कैम्पबेल ने तो 57 गेंदों पर सिर्फ 47 रन बनाए। इसके अलावा हेले मैथ्यूज बल्ले से 29 गेंदों पर 34 रन आए। शेमैन कैम्पबेल का विकेट 18वें ओवर में गिरा उस वक्त टीम का स्कोर 96 रन था। तब तक बेहद देर हो चुकी थी। वहां से वेस्टइंडीज की टीम को कोई चमत्कार ही जिता सकता था।

पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 इंडिया

वेस्टइंडीज से मिली जीत के बाद टीम इंडिया 4 अंकों के साथ अपने पहले स्थान को बरकरार रखे हुए है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम अपने सभी मैच हारकर अंतिम स्थान पर है। इस पॉइंट्स टेबल पर मेजबान टीम दो अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। भारत ने इस सीरीज में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। भारत को अपना अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम अगर यह मैच अपने नाम कर लेती है तो वह फाइनल में जाने वाली पहली टीम बन जाएगी। दोनों टीमों के बीच 28 जनवरी को अगला मैच खेला जाएगा। इसके बाद भारत का अंतिम ग्रुप मैच 30 जनवरी को वेस्टइंडीज के ही खिलाफ खेला जाएगा।

यह भी पढ़े:

राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा खुलासा! इस फॉर्मेट से छिन रही है रोहित से कप्तानी?

द्रविड़ ने कर दिया एकदम साफ, टीम इंडिया के सिर्फ ये खिलाड़ी खेल पाएंगे इस साल का IPL

इंदौर में जब 3 ओवर बाद हुई ये बड़ी घटना, रेफरी ने रद कर दिया मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement