Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Women's T20I Rankings: स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को पछाड़ा, आईसीसी रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचीं

Women's T20I Rankings: स्मृति मंधाना को टी20 रैंकिंग में मिला बड़ा फायदा, दो स्थान की छलांग के साथ टॉप दो में पहुंचीं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 20, 2022 15:21 IST
Smriti Mandhana, Women's T20I Rankings, indw vs engw- India TV Hindi
Image Source : GETTY Smriti Mandhana rises to Women's T20I Rankings

Women's T20I Rankings: भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को इंग्लैंड के खिलाफ उनके हालिया प्रदर्शन का ईनाम आईसीसी रैंकिंग में मिला है। बाएं हाथ की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति आईसीसी की तरफ से जारी नई रैंकिग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने इस मामले में मेग लैनिंग और बेथ मूनी की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को तोड़ दिया है।

26 साल की मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा 111 रन बनाए। इसकी वजह से उन्हें रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है और वह अब मेग लैनिंग को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर काबिज हो गई हैं। हालांकि मूनी 743 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर बनी हुई हैं। जबकि लैनिंग 725 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर लुढ़क गई हैं। स्मृति ने न्यूजीलैंड की स्टार बल्लेबाज सोफी डिवाइन को भी पीछे छोड़ दिया है।

स्मृति को बल्लेबाजों की वनडे रैंकिग में भी फायदा हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 91 रन की पारी खेलने वाली मंधाना अब इस फॉर्मेट में तीन स्थान के फायदे के साथ सातवें पायदान पर काबिज हो गई हैं। भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत कौर चार स्थान के फायदे के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गई हैं। जबकि वनडे में गेंदबाजों में भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा छह स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौर पर है। उसे मेजबान टीम के हाथों टी20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में जोरदार वापसी की और पहले मैच में एकतरफा जीत हासिल की। भारत की तरफ से इस मैच में स्मृति, हरमनप्रीत कौर और यास्तिका भाटिया ने अर्धशतक लगाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement