Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Women's World Cup 2022: हेन्स के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 12 रनों से हराया

रशेल हेन्स की शानदार शतकीय पारी और कप्तान लैनिंग के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को ICC महिला विश्व कप के बड़े स्कोर वाले मैच में गत चैम्पियन इंग्लैंड पर 12 रन से जीत दर्ज की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 05, 2022 16:05 IST
ऑस्ट्रेलिया महिला...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AUSWOMENCRICKET ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

Highlights

  • हेन्स और लैनिंग की साझेदारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 3 विकेट पर 310 रन का स्कोर खड़ा किया।
  • हेन्स ने 131 गेंद में 14 चौके और एक छक्के से 130 रन बनाये।
  • लैनिंग ने 86 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

हैमिल्टन। सलामी बल्लेबाज रशेल हेन्स की 130 रन की शानदार शतकीय पारी और कप्तान बेन लैनिंग (86) के अर्धशतक से आस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां आईसीसी महिला विश्व कप के बड़े स्कोर वाले मैच में गत चैम्पियन इंग्लैंड पर 12 रन से जीत दर्ज की। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर शेन वार्न और रॉडनी मार्श के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखा गया।

ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद हेन्स और लैनिंग के बीच 196 रन की साझेदारी की बदौलत तीन विकेट पर 310 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के खिलाफ यह विश्व कप में बना सर्वोच्च स्कोर था। हेन्स ने 131 गेंद में 14 चौके और एक छक्के से 130 रन बनाये जबकि लैनिंग ने 110 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

इंग्लैंड की टीम इस स्कोर के जवाब में 50 ओवर में आठ विकेट पर 298 रन ही बना सकी। हालांकि उसके लिये नैट स्किवर 109 रन बनाकर नाबाद रहीं और उनसे पहले सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (74) ने भी टीम को स्कोर तक पहुंचाने के लिये प्रयास किया। लेकिन गत चैम्पियन रोमांचक मैच में पीछे रह गयी।

इससे पहले इंग्लैंड की गेंदबाजों ने अच्छी शुरूआत करते हुए आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली (28) को जल्दी ही आउट कर दिया था। जिसके बाद लैनिंग और हेन्स क्रीज पर थीं जिन्होंने संभलते हुए यह शानदार साझेदारी निभायी।

ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम 10 ओवर में 100 रन जोड़े। लैनिंग 43वें ओवर में आउट हुई लेकिन बेथ मूनी (नाबाद 27 रन) और एलिस पैरी (पांच गेंद में नाबाद 14 रन) ने टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। इस विशाल लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने लॉरेन विनफील्ड हिल (शून्य) के रूप में पहला विकेट गंवाया। कप्तान हीथर नाइट (40) और ब्यूमोंट ने 92 रन की भागीदारी निभायी। ऑस्ट्रेलिया ने तेजी से विकेट झटके, पर स्किवर डटीं रहीं और अपना शतक पूरा करने के बाद अंत तक नाबाद रहीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement