Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Women's World Cup 2022 : रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को एक विकेट से हराया

अभी तक ऑस्ट्रेलिया एकमात्र ऐसी टीम है, जो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 20, 2022 13:13 IST
England Womens Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC England Womens Cricket Team

Highlights

  • दूसरा मैच जीतने के साथ ही इंग्लैंड की सेमीफाइनल में जाने की संभावना जीवित
  • पांच में से दो में जीत और तीन मैच हार चुकी है इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम
  • भारतीय टीम भी इसी तरह पांच में से दो मैच जीत और तीन मैच हार चुकी है

 

महिला वन डे विश्व कप में इंग्लैंड की टीम को आखिर अपनी दूसरी जीत नसीब हो ही गई। लगातार मैच हारने के बाद टीम पर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें जिंदा रखी हैं। अभी तक ऑस्ट्रेलिया एकमात्र ऐसी टीम है, जो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। बाकी टीमें सेमीफानइ में जगह सुरक्षित करने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। 

इंग्लैंड की टीम ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

इंग्लैंड ने आईसीसी महिला विश्व कप के लीग चरण के रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड पर एक विकेट की जीत दर्ज की है। अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज मैडी ग्रीन न्यूजीलैंड के लिए नाबाद 52 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं, जबकि कप्तान सोफी डेविन ने 41 रन का योगदान दिया। लेकिन इंग्लैंड ने ईडन पार्क पर मेजबानों को 203 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रास ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए और स्टार स्पिनर सोफी एक्सेलस्टोन ने 41 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। इन दोनों ने मिलकर छह विकेट झटके, जबकि स्पिनर चार्ली डीन ने 36 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। आल राउंडर नटाली स्किवर के 61 रन ने फिर संयमित अर्धशतक से पारी को संभाला, लेकिन गत चैम्पियन टीम पांच ओवर के अंदर पांच विकेट पर 176 रन के स्कोर की अच्छी स्थिति से नौ विकेट पर 196 रन के स्कोर पर पहुंच गई। इससे टीम जीत की स्थिति से करीब करीब हार की कगार पर पहुंच चुकी थी। पर आन्या श्रबसोल (07) और चार्ली डीन (शून्य) ने धैर्य बनाए रखा और इंग्लैंड को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सभी के चार अंक 
इस जीत से इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार है। उसने पांचवें स्थान से न्यूजीलैंड को हटा दिया है। भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड सभी के चार अंक हैं। भारत और इंग्लैंड के दो मैच बचे हैं जबकि न्यूजीलैंड का सिर्फ एक मैच बाकी है। इंग्लैंड ने अपनी स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन से न्यूजीलैंड को ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं खड़ा करने दिया और इसके बाद उसके टॉप आर्डर ने 204 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आक्रामक शुरुआत की। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement