Monday, April 29, 2024
Advertisement

सूर्या के रिकॉर्ड को इस महिला खिलाड़ी से खतरा, टीम इंडिया के खिलाड़ियों में तगड़ी जंग

सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड पर टीम इंडिया की एक महिला खिलाड़ी की नजरें हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2023 11:47 IST
T20 World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup 2023

Women T20 World Cup 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंच चुकी है। यहां टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम से होने वाला है। टूर्नामेंट में अबतक कई भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। वहीं भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स का बल्ला भी अबतक खूब बोला है। जेमीमा आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अच्छा खेल जाती हैं तो उनके पास टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ने का एक अच्छा मौका होगा।

सूर्या को पीछे छोड़ेंगी जेमी?

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में आज जेमीमा सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ सकती हैं। जेमी के इस वक्त 79 मैचों की 69 पारियों में 1661 रन हैं। वो सूर्या को पीछे छोड़ने से कुछ ही रन पीछे हैं। अगर दूसरी ओर स्काई की बात की जाए तो ये खिलाड़ी 48 मैचों की 46 पारियों में 1675 रन बना चुका है। ऐसे में जेमी को उन्हें पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 15 रनों की जरूरत है।

हरमनप्रीत-स्मृति टॉप पर

भारत की ओर से महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड हरमनप्रीत कौर के नाम है। हरमन ने 135 पारियों में 3006 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर स्मृति मंधाना का नाम आता है जिन्होंने 111 पारियों में 2800 रन बनाए हैं। इसके अलावा 2364 रनों के साथ मिताली राज तीसरे नंबर पर हैं।

विराट-रोहित का जलवा

वहीं पुरुष क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा का जलवा है। ये दोनों ही खिलाड़ी लंबे समय से इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। विराट 107 पारियों में 4008 रनों के साथ टॉप पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा 140 पारियों में 3853 रन बना चुके हैं।                                                                                                                     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement