Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Women's T20 WC 2023: प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया का जलवा, जानें क्या कहते हैं समीकरण?

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच 7 विकेट से जीता था. टीम इंडिया को प्वॉइट्स टेबल में पहले पायदान पर आने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत की दरकार है।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Updated on: February 15, 2023 20:40 IST
indian women- India TV Hindi
Image Source : PTI indian women team

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के महाकुंभ का आयोजन साउथ अफ्रीका में हो रहा है। सभी टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए जोर आजमाइस कर रही हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2023 में 10 टीमें भाग ले रही हैं। सभी टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय महिला टीम ने अपना पहला मैच 7 विकेट से जीता. टीम इंडिया दूसरा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही है। टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन कर प्वॉइंट्स टेबल में आगे बढ़ना चाहेगी। आइए जानते हैं, प्वॉइंट्स टेबल का हाल। 

इस नंबर पर है टीम इंडिया 

ग्रुप-बी में टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड और वेस्टइंडीज शामिल हैं। इंग्लैंड ने अपने शुरुआती दोनों ही मैच जीते हैं और वह प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है। इंग्लैंड टीम के 2 मैचों में 4 अंक हैं। टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच 7 विकेट से जीता। उस मैच में जेमिमा रोड्रिग्स ने बेहतरीन पारी खेलकर भारत को विजयी बनाया था। वहीं, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड ने अपने शुरुआती मुकाबले गंवाए हैं। टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। अगर टीम इंडिया ये मैच जीत जाती है, तो वह लगातार दूसरा मैच जीत लेगी। वहीं, प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंचने के लिए भारत को बड़ी जीत की दरकार है। 

ऐसा है दूसरे ग्रुप का हाल 

ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका ने 2-2 मैच जीतकर चार अंक हासिल किए है, लेकिन नेट रनरेट में आगे होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान पर बनी हुई है। साउथ अफ्रीका ने 2 मैचों में से एक मैच जीता और उसे एक मैच में हार मिली है। वहीं, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड अपने दोनों ही मैच हार चुकी हैं। दोनों ही टीमें अपने अगले मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में खाता खोलना चाहेंगी। 

वेस्टइंडीज के साथ हो रहा मैच 

टीम इंडिया समय वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया दूसरा मैच खेल रही है। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया है। दीप्ति शर्मा ने अपने एक ही ओवर में 2 विकेट झटक कर टीम इंडिया की वापसी कराई।  दीप्ति शर्मा टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनीं हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement