Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम से कैसे पार पाएगी टीम इंडिया? सामने आया सबसे बड़ा प्लान

भारतीय महिला टीम के सामने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुनौती होने वाली है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 22, 2023 20:59 IST
Women T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : PTI Women T20 World Cup

Women World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में अबतक शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय कर लिया है। लेकिन यहां भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की तगड़ी चुनौती होगी। आईसीसी टूर्नामेंट्स में ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात दे पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है। इस मैच से पहले टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने एक बड़ा बयान दिया है।

कैसे देंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम को मात? 

भारत की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का मानना है कि अगर उनकी टीम को टी20 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी है तो उन्हें कम से कम 180 रन बनाने होंगे। भारत भले ही दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 1-4 से हार गया था लेकिन उसने सभी मैचों में कड़ी चुनौती पेश की थी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी। 

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी मजबूत

भारत की तरफ से विश्वकप में अब तक सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली घोष ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने में सहज महसूस करता है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में गहराई है। हम भी ऐसा करना पसंद करेंगे लेकिन टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं है। इसलिए जो भी परिस्थिति हो हमें उससे गुजरना होगा। हमने इस मैच के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है। उन्होंने आगे कहा कि हम नहीं जानते कि कल पिच कैसा व्यवहार करेगी लेकिन यह अभी अच्छी दिख रही है। अगर हमारे सभी बल्लेबाज चलते हैं तो हम उनके सामने 180 के आसपास का लक्ष्य रख सकते हैं। अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो हम उन्हें 140 से 150 रन पर रोकने की कोशिश करेंगे क्योंकि उनके पास अच्छे बल्लेबाज हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement