Friday, March 01, 2024
Advertisement

World Cup 2023 के बीच टीम में हुआ बड़ा बदलाव, स्क्वॉड में शामिल किया गया ये खिलाड़ी

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक टीम ने अपने स्क्वॉड में बड़ा बदलाव किया है। इस टीम ने अपने ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच से पहले एक बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल किया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 07, 2023 19:42 IST
bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्क्वॉड में शामिल किया गया ये खिलाड़ी

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के बीच अभी तक कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। चोट के चलते टीमों को अपने स्क्वॉड में बदलाव भी करने पड़े हैं। टीम इंडिया ने भी चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को अपने स्क्वॉड में शामिल किया है। इस लिस्ट में अब एक और टीम का नाम शामिल हो गया है। इस टीम ने स्टार ऑलराउंडर की जगह एक बल्लेबाज को स्क्वॉड में जगह दी है। ये ऑलराउंडर हाल ही में टूर्नामेंट से बाहर हुआ है। 

इस टीम में हुआ बड़ा बदलाव 

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन फ्रैक्चर के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। शाकिब अल हसन को श्रीलंका के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय चोट लग गई थी। मैच के बाद एक्स– रे में पता चला कि उनकी बांई तर्जनी में फ्रैक्चर है। ऐसे में अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। शाकिब अल हसन की जगह टीम में अनामुल हक को शामिल किया गया है। उन्होंने 2012 में अपना वनडे इंटरनेशनल डेब्यू किया था और अभी तक बांग्लादेश के लिए 45 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 1258 रन बनाए हैं। 

ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान 

मौजूदा वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का सिर्फ एक ही मैच बचा हुआ है, जो उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 नवंबर को पुणे में खेलना है। इस मैच में शाकिब अल हसन की जगह उपकप्तान नजमुल हुसैन शांतो टीम की कमान संभालेंगे। नजमुल हुसैन शांतो वर्ल्ड कप 2023 में इससे पहले भी टीम की कमान संभाल चुके हैं। बता दें वर्ल्ड कप 2023 के प्वॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश 7 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर छठे स्थान पर है। 

श्रीलंका के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी 

शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंदों पर 82 रन की मैच विनिंग पारी खेली। ये बांग्लादेश की श्रीलंका पर पहली वर्ल्ड कप जीत है। इस मैच में बांग्लादेश की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी। श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 279 रनों पर ढेर हो गई। बांग्लादेश को जीत के लिए 280 रन का लक्ष्य मिला था जिसे बांग्लादेश ने 53 गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें

1 साल बाद टीम इंडिया में होगी इस खिलाड़ी की वापसी? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिल सकता है मौका

वर्ल्ड कप में एक हार इस टीम को कर देगी चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर! मंडरा रहा उलटफेर का बड़ा खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement