Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup 2023 के फाइनल में भारत से भिड़ने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ, खिताबी मैच को लेकर दिया बड़ा बयान

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 3 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का कर लिया है। अब कंगारू टीम की 19 नवंबर को अहमदाबाद के मैदान पर खिताबी मुकाबले में मेजबान भारत से भिड़ंत होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 17, 2023 6:57 IST
Steve Smith, Adam Zampa And Glenn Maxwell- India TV Hindi
Image Source : AP स्टीव स्मिथ, एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट की करीबी जीत हासिल की। इसी के साथ कंगारू टीम वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में आठवीं बार फाइनल में अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब हुई। पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के शुरुआती 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद उन्होंने लगातार अब तक आठ मैचों में जीत हासिल की है। वहीं फाइनल मैच में भारत से भिड़ंत को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने भी बड़ा बयान दिया है।

भारत खेल रहा काफी शानदार क्रिकेट

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अब तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। पहले सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से मात देने के साथ पहले ही फाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर लिया था। अब 19 नवंबर को उनकी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से सामना होगी। वहीं इस बड़े मुकाबले को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद बड़ा बयान दिया, जिसमें उन्होंने ऑफीशियल ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए कहा कि भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक काफी शानदार खेल दिखाया है और उन्हें एक भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा है। हमारे लिए ये एक बड़ी चुनौती होने वाली है वह तब जब स्टेडियम में एक लाख 30 हजार से अधिक दर्शक बैठे होंगे।

साल 2015 की वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी हिस्सा थे स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जब साल 2015 में अपना पिछला वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीता था तो उस समय स्टीव स्मिथ भी टीम का हिस्सा थे, ऐसे में खिताबी मैच में उनका अनुभव काफी अहम रहने वाला है और वह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा खतरा भी बन सकते हैं। हालांकि स्मिथ का अब तक इस वर्ल्ड कप में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है, उन्होंने 9 मैचों में 37.25 के औसत से सिर्फ 298 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में रोहित-सचिन के इस खास क्लब में हुए शामिल

वर्ल्ड कप फाइनल को एतिहासिक बनाएगी भारतीय वायु सेना, लड़ाकू विमानों से होगी मुकाबले की शुरुआत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement