Friday, May 03, 2024
Advertisement

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की जीत से न्यूजीलैंड को हुआ नुकसान, Points Table में पहुंची इस स्थान पर

World Cup Points Table: साउथ अफ्रीका का वनडे वर्ल्ड कप में लगातार शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी अफ्रीका ने 149 रनों से जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति को और भी मजबूत कर लिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 24, 2023 23:49 IST
South Africa And New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

ODI World Cup 2023 Points Table: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की Points Table में टॉप-3 की जंग इस समय काफी रोमांचक देखने को मिल रही है। साउथ अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में 149 रनों से जीत हासिल की। अफ्रीकी टीम ने इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड को दूसरे स्थान से हटाते हुए आठ अंकों के साथ काबिज हो गई है। अफ्रीका ने अब तक 5 मैच मेगा इवेंट में खेले हैं जिसमें से उन्होंने सिर्फ नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में हार का सामना किया। वहीं पिछले मैचों को उन्होंने बड़े अंतर से जीतने के साथ अब अपना नेट रनरेट भी काफी बेहतर कर लिया है, जो 2.370 का है।

भारत पहले स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड पहुंचा तीसरे पर

भारतीय टीम का अब तक वर्ल्ड कप में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है और उन्होंने अपने सभी पांच मैचों में जीत हासिल करते हुए 10 अंकों के साथ Points Table में पहले स्थान पर कब्जा बरकरार रखा हुआ है। टीम इंडिया का नेट रनरेट अभी 1.353 का है। वहीं प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर अब न्यूजीलैंड की टीम 8 अंकों के साथ आ गई है और उनका नेट रनरेट 1.481 का है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और उनका नेट रनरेट -0.193 का है।

बांग्लादेश की हार से इंग्लैंड पहुंचा नौवें स्थान पर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद बांग्लादेश की टीम अब Points Table में 2 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर पहुंच गया है। वहीं इंग्लैंड की टीम 2 अंकों के साथ नौवें स्थान पर आ गई है जिसमें उनका नेट रनरेट -1.248 का है। इसके अलावा पाकिस्तान अभी 4 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है जबकि इतने ही अंकों के साथ अफगानिस्तान की टीम छठे नंबर पर पहुंच गई है। नीदरलैंड्स और श्रीलंका की टीम 2-2 अंकों के साथ सातवें और आठवें नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की हार के बाद बुरी तरह भड़का ये पूर्व खिलाड़ी, कहा 'ये हर दिन मटन खा रहे हैं '

अफगानिस्तान की जीत के बाद इब्राहिम जादरान ने पाकिस्तान को किया जलील, प्लेयर ऑफ द मैच बनते ही कही ये बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement