Monday, May 20, 2024
Advertisement

World Cup 2023: इस खिलाड़ी ने ठोक दिया टीम इंडिया में शामिल होने का दावा

World Cup 2023: वन डे विश्व कप 2023 भारत में ही खेला जाएगा और इसके लिए तैयारी भी जल्द ही शुरू हो जाएगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 10, 2022 14:53 IST
Shreyas Iyer and Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : PTI Shreyas Iyer and Rishabh Pant

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 से पहले आखिरी मैच खेलेगी भारतीय क्रिकेट टीम
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर हैं उपकप्तान
  • श्रेयस अय्यर विश्व कप में स्टैंडबाय खिलाड़ी, सीरीज के बाद होंगे रवाना

World Cup 2023:  टीम इंडिया इस वक्त दक्षिण अफ्रीका से तीन वन डे मैचों की सीरीज खेल रही है। हालांकि ये मुख्य टीम इंडिया नहीं है, क्योंकि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया गई हुई है और वन डे सीरीज की कमान शिखर धवन के हाथों में है। श्रेयस अय्यर को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का उपकप्तन बनाया गया है। श्रेयस अय्यर टी20 विश्व कप की टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल हैं, सीरीज खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, लेकिन वे विश्व कप में मैच खेल पाएंगे या नहीं, ये कहना मुश्किल है। इस बीच श्रेयस अय्यर ने सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर मुख्य टीम में शामिल होने का दावा कर दिया है। 

Shreyas Iyer

Image Source : AP
Shreyas Iyer

टीम इंडिया का सारा फोकस इस वक्त टी20 विश्व कप पर

टी20 विश्व कप 2022 के कारण अभी टीम इंडिया का सारा फोेकस टी20 इंटरनेशनल मैचों पर ही है। टीम के बड़े खिलाड़ी इस वक्त टी20 ही खेल रहे हैं और वन डे से आराम ले रहे हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास मौका है कि वे अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करें। इन दो मैचों की बात करें तो श्रेयस अय्यर ने इस मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और शानदार बल्लेबाजी की। श्रेयस अय्यर केवल इसी सीरीज में नहीं, बल्कि इस पूरे साल से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इस साल उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 10 मैचों की नौ पारियों में बल्लेबाजी की है। इसमें उन्होंने 458 रन बनाए हैं। उनका औसत 57.25 का रहा है और स्ट्राइक रेट 94.23 का है। उन्होंने इस दौरान एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। शतक तो भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरे ही मैच में आया है। उनका सर्वाधिक स्कोर 113 रन नाबाद है, जो इसी मैच का है।

Shreyas Iyer

Image Source : AP
Shreyas Iyer

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में श्रेयस अय्यर ने लगाया अर्धशतक 
श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 111 गेंदों पर 113 रन बनाए हैं, उनके बल्ले से छक्का तो नहीं आया, लेकिन 15 चौके जरूर उन्होंने लगाए हैं। टीम इंडिया अब विश्व कप से पहले एक ही मैच और खेलेगी, ये मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस विश्व कप के बाद वन डे मैच खूब खेले जाएंगे, क्योंकि अगले साल यानी 2023 में वन डे विश्व कप होना है, ये विश्व कप भारत में ही होगा। ऐसे में श्रेयस अय्यर ने जिस तरह का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में वन डे में किया है, उससे उनकी जगह पक्की होती नजर आ रही है। हालांकि वन डे विश्व कप में अभी समय है और काफी मैच इससे पहले खेले जाने हैं, अगर इसी तरह का प्रदर्शन वे लगातार करते रहे तो पक्का है कि वे अपना मजबूत दावा तो पेश कर ही देंगे, बाकी सेलेक्टर्स को आखिरी फैसला लेना है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement