Sunday, April 28, 2024
Advertisement

World Cup 2023 के बीच इस खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर बीमारी की चपेट में आया

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक स्टार खिलाड़ी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। इस खिलाड़ी ने बताया है कि वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 06, 2023 17:55 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY गंभीर बीमारी की चपेट में आया ये खिलाड़ी

ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 37 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। भारत और साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और बाकी 2 जगहों के लिए 6 टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिल रही है। इन सब के बीच एक स्टार खिलाड़ी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। इस खिलाड़ी ने बताया है कि वह एक गंभीर बीमारी की चपेट में आ गया है। वह टीम के लिए अगला मैच खेलेंगे या नहीं ये भी अभी तक साफ नहीं हो सका है। 

गंभीर बीमारी की चपेट में आया ये खिलाड़ी 

वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना अगला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। जिसका नाम वर्टिगो बताया जा रहा है। वह पिछले कुछ सालों से इस गंभीर बीमारी की चपेट में हैं। हालांकि स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम का हिस्सा बनेंगे। 

स्टीव स्मिथ ने खुद किया ये खुलासा  

स्टीव स्मिथ ने मुंबई में संवाददाताओं से बात करते कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों से चक्कर की समस्या से जूझ रहा हूं। उम्मीद है कि मैं अफगानिस्तान के खिलाफ खेल सकूंगा। मैं खेल का इंतजार कर रहा हूं लेकिन इस समय मैं अस्वस्थ हूं। मैं आपको बता सकता हूं कि यह अच्छा अहसास नहीं है। 

क्या होता है वर्टिगो? 

वर्टिगो एक प्रकार से बैलेंस डिसऑर्डर यानी संतुलन बनाने से संबंधित है। वर्टिगो में व्यक्ति को अचानक ही असहज महसूस होने लगता है और अचानक ही चक्कर भी आने लगते हैं। ऐसी स्थिति में इसमें गिरने और फ्रैक्चर होने का जोखिम काफी ज्यादा बढ़ जाता है। जिन लोगों को वर्टिगो की समस्या होती है, वे ज्यादातर घर में रहने लगते हैं। 

ये भी पढ़ें

मैदान पर उतरने से पहले ही बल्लेबाज हुआ आउट, 146 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

क्या होता है टाइम आउट, अब तक इतने खिलाड़ी हो चुके हैं अनोखे तरीके से आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement