Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मैदान पर उतरने से पहले ही बल्लेबाज हुआ आउट, 146 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक अनोखा नजारा देखने को मिला है। श्रीलंका का एक खिलाड़ी मैदान पर उतरने से पहले ही आउट हो गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 06, 2023 17:34 IST
ban vs sl- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मैदान पर उतरने से पहले ही बल्लेबाज हुआ आउट

World Cup 2023: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 38वां मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। श्रीलंका की पारी के दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला है जो इंटरनेशनल क्रिकेट में इससे पहले कभी भी देखने को नहीं मिला है। एक बल्लेबाज मैदान पर उतरने से पहले ही आउट हो गया है। इसके पीछे की वजह काफी कम लोगों को ही पता होगी। 

मैदान पर उतरने से पहले बल्लेबाज हुआ आउट

श्रीलंकाई टीम की बल्लेबाजी के दौरान एंजेलो मैथ्यूज बिना गेंद खेले आउट हो गए। इतना ही नहीं वह मैदान पर भी नहीं उतर सके। दरअसल, किसी बल्लेबाज के आउट होने के बाद अगले बल्लेबाज को 3 मिनट के अंदर क्रीज पर आना होता है, वहीं इस साल वर्ल्ड कप में ये समय 2 मिनट का ही है। लेकिन एंजेलो मैथ्यूज ने 2 मिनट से ज्यादा का समय लिया। मैथ्यूज को हेलमेट के साथ कुछ समस्या थी जिसकी वजह से वह लेट हो गए थे। इसके बाद शाकिब और बांग्लादेश ने टाइम-आउट की अपील की और अंपायरों को आउट देना पड़ा। 

बांग्लादेश की टीम ने अपील नहीं ली वापस 

बांग्लादेश की टीम के कप्तान शाकिब अल हसन से अंपायर्स ने अपील वापस लेने के लिए भी पूछा था। अगर वह अपील वापस ले लेते तो एंजेलो मैथ्यूज को बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता था। लेकिन शाकिब अल हसन ने खेल भावना ना दिखाते हुए अंपायर्स से एंजेलो मैथ्यूज को आउट देने के लिए कहा। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली ही बार हुआ है। हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6 बल्लेबाज टाइम आउट हो चुके हैं। 

सेमीफाइनल की रेस से बाहर बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। वह सात मैच खेलने के बाद सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर सकी। वहीं श्रीलंका की टीम सात मैचों में सिर्फ 2 में जीत हासिल करने में कामयाब हो सकी है। 

ये भी पढ़ें

मुंबई या कोलकाता, कहां होगा टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच? आखिरी समय में बदल सकता है वेन्यू!

वर्ल्ड कप 2015 का रिकॉर्ड गया टूट, कुसल मेंडिस ने सनथ जयसूर्या को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement