Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

World Cup 2023: नीदरलैंड्स की जीत के बाद कितनी बदली Points Table? अब और रोमांचक हुआ खेल

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में तीन दिन के अंदर दो बड़े उलटफेर देखने को मिले है। नीदरलैंड्स की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीत का खाता खोल लिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 18, 2023 6:49 IST
sa vs ned- India TV Hindi
Image Source : AP नीदरलैंड्स की जीत के बाद ताजा प्वाइंट्स टेबल

World Cup 2023 Points Table: वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 15 मैचों का खेल पूरा हो चुका है। टूर्नामेंट की शुरुआत में ही फैंस को 2 बड़े उलटफेर देखने को मिल चुके हैं। इंग्लैंड को अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और अब साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स ने हरा दिया है। इन दो बड़े उलटफेर के बाद प्वाइंट्स टेबल में भी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 

नीदरलैंड्स की जीत के बाद कितनी बदली Points Table

नीदरलैंड्स की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया है। आईसीसी इवेंट्स में ये नीदरलैंड्स की साउथ अफ्रीका पर लगातार दूसरी जीत है। साउथ अफ्रीका को हराने के बाद अब नीदरलैंड्स की टीम के 2 प्वाइंट्स हो गए हैं और प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर है। वहीं, सबसे आखिर में अब श्रीलंका की टीम है, जिसका जीत का खाता नहीं खुला है। वहीं, साउथ अफ्रीका को प्वाइंट्स टेबल में नुकसान नहीं हुआ है। वह अभी भी तीसरे नंबर पर विराजमान है। 

टॉप पर भारतीय टीम 

प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया 6 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है। जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड है। न्यूजीलैंड के भी 6 प्वाइंट्स हैं। चौथे नंबर पर पाकिस्तान, पांचवें नंबर पर इंग्लैंड और छठे स्थान पर अफगानिस्तान की टीम है। सातवें स्थान पर बांग्लादेश और आठवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। 

points table

Image Source : ICC
world cup points table

नीदरलैंड्स की ऐतिहासिक जीत

नीदरलैंड ने बारिश से प्रभावित मैच में साउथ अफ्रीका को 38 रन से हराया और अफ्रीका के विजय अभियान पर रोक लगाई। साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले दो मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद निर्धारित 43 ओवर में आठ विकेट पर 245 रन चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। एडवर्ड्स ने 69 गेंद पर नाबाद 78 रन बनाए जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल है। उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर अतिरिक्त रन (31) का रहा। इसके जवाब में कई स्टार खिलाड़ियों से सजी अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में 207 रन बनाकर आउट हो गई। उसकी तरफ से डेविड मिलर ने 43 और केशव महाराज ने 40 रन बनाए। नीदरलैंड की तरफ से लोगन वान बीक ने तीन जबकि रीलोफ वान डर मर्व, पॉल वान मीकरेन और बास डी लीडे ने दो-दो विकेट लिए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement