Saturday, May 04, 2024
Advertisement

World Cup में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच में हुई रनों की बारिश, कई रिकॉर्ड हुए ध्वस्त

Australia vs New Zealand: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में रनों की बारिश देखने को मिली। इस मैच में कुल 771 रन बने। धर्मशाला के मैदान पर खेले गए इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से अपने नाम किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 28, 2023 19:20 IST
Australia vs New Zealand- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 27वां मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला के मैदान पर खेला गया। इस मैच का अंत काफी रोमांचक तरीके से देखने को मिला जिसमें आखिरी गेंद तक सभी फैंस की नजरें टिकी रहीं। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवरों में 388 रनों का स्कोर बनाया था। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की तरफ से भी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली और हालांकि वह मैच को जीतने सिर्फ 5 रन दूर रह गए। कीवी टीम 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 383 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी। इस मैच में एक साथ कई बड़े रिकॉर्ड भी बनते हुए देखने को मिले।

वर्ल्ड कप के एक मैच में बने सबसे ज्यादा रन

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैच में कुल 771 रन बने जो अभी तक के वर्ल्ड कप के इतिहास में किसी एक मैच में बने सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है। इससे पहले वर्ल्ड कप के इसी संस्करण में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दिल्ली के मैदान पर खेले गए मैच में 754 रन बने थे। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने 428 जबकि श्रीलंका की टीम ने 326 रन बनाए थे। वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश के बीच साल 2019 में खेला गया मैच है जिसमें कुल 714 रन बने थे।

इस मैच में एक और जो बड़ा रिकॉर्ड बना वह यह कि वर्ल्ड कप में यह अब दूसरा ऐसा मुकाबला हो गया जिसमें सबसे ज्यादा बाउंड्री पड़ी हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच इसी मेगा इवेंट में खेला गया मैच है जिसमें कुल 105 बाउंड्री पड़ी थी। वहीं इस मैच में दोनों टीमों की बाउंड्री जोड़ने के बाद कुल 97 बाउंड्री पड़ी।

वर्ल्ड कप के एक मैच में पड़े दूसरी बार सबसे ज्यादा छक्के

इस मैच में दोनों टीमों ने मिलकर कुल 32 छक्के लगाए जो वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर साल 2019 में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया मैच है जिसमें कुल 33 छक्के लगे थे। वहीं वर्ल्ड कप में हारे हुए मैच में न्यूजीलैंड सबसे ज्यादा स्कोर करने वाली करने वाली टीम भी बन गई है, जिसमें उन्होंने इस मैच में 383 रनों का स्कोर बनाया था।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड से जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान, सेमीफाइनल की राह अभी भी कठिन

PCB के सामने गिड़गिड़ा रहे मिकी आर्थर, अब बाबर आजम के बचाव में कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement