Friday, April 26, 2024
Advertisement

'18 महीनों में मैंने...' WTC फाइनल से ठीक पहले कोच द्रविड़ ने खोला बड़ा राज

राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम को लेकर एक बड़ा राज खोला।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: June 07, 2023 10:21 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : AP Rahul Dravid

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में आज यानी कि बुधवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। ये मैच लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के लिए अभी तक टीम इंडिया की प्लेइंग 11 तय नहीं हो पाई है। इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से भी कई सवाल पूछे गए। लेकिन कोच द्रविड़ ने अपनी कोचिंग को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

द्रविड़ ने खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात  

कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि हाल के सालों में ज्यादा मैचों की संख्या ने भारतीय टीम को सभी फॉर्मेट में बहुत सारे खिलाड़ियों का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर किया है। ‘द ओवल’ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले द्रविड़ ने भारतीय टीम को कोचिंग देने के अपने अनुभव के बारे में बात की। 

कई युवा खिलाड़ियों को आजमाया- द्रविड़

द्रविड़ ने कहा कि हमें कुछ अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं, हमें पिछले 18 महीनों के दौरान कई युवा खिलाड़ियों को आजमाया हैं। हमें तीन अलग-अलग फॉर्मेट और भारतीय टीम के द्वारा अधिक संख्या में मैच खेलने के कारण ज्यादा खिलाड़ियों का इस्तेमाल करना पड़ा। भारत के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि हमारा क्रिकेट सिस्टम बहुत सारे खिलाड़ी आ रहे हैं और बाहर भी हो रहे हैं। यह वास्तव में रोमांचक रहा है और मेरे लिए भी सीखने का एक अच्छा अनुभव रहा है। 

18 महीने में मैंने बहुत सीखा

उन्होंने कहा कि हां, यह बहुत मजेदार रहा है और मैंने इसका लुत्फ उठाया है। इस दौरान मुझे बहुत सारे खिलाड़ियों के साथ काम करने और एक बड़े ग्रुप के साथ बेहतर रिश्ते बनाने का मौका मिला। भारतीय कोच ने कहा कि इन 18 महीनों के दौरान मैंने एक व्यक्ति के रूप में अपने बारे में और कोचिंग के बारे में भी बहुत कुछ सीखा है।

(Input- PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement