Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WPL 2023: इस्सी वोंग की हैट्रिक से फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, एक ही ओवर में पलट गया मैच का रुख

WPL 2023 में शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 72 रन से हरा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 24, 2023 23:11 IST
Mumbai Indians, WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Indians

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। इस मैच को मुंबई इंडियंस ने 72 रन जीत फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई की जीत में इंग्लैंड की तेज गेंदबाज इस्सी वोंग का अहम योगदान रहा। उन्होंने मुंबई को इस मैच में शानदार वापसी करवाई और सिर्फ एक ही ओवर में मैच के रुख को पलट कर रख दिया। इस्सी वोंग मैच के 13वें ओवर में हैट्रिक ले मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल के दरवाजे खोल दिए। उन्होंने इस मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर 4 अहम विकेट लिए। उनकी शानदार गेंदबाजी के दमपर मुंबई इंडियंस की टीम अब रविवार को दिल्ली के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी।

कैसा रहा मैच का हाल

महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए मैच में यूपी वॉरियर्स की कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। 183 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम 17.4 ओवर में 110 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और मुंबई की टीम ने फाइनल में जगह बना ली।

मैच की पहली पारी में नताली सिवर ने 38 गेंदों पर 72 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 9 चौके और 2 छक्के भी लगाए। वहीं यूपी की ओर से अंजली सरवानी, गायकवाड़, दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में यूपी का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और मुंबई की ओर से इस्सी वोंग ने शानदार हैट्रिक भी ली। नताली सिवर ने दूसरी पारी में एक विकेट भी लिया। उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फाइनल में होगी दिल्ली से टक्कर

महिला प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरण में है। लीग का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच 26 मार्च को खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में किया जाएगा। दोनों टीमें अब तक कुल दो बार भिड़ चुकी है। इसमे से एक मैच मुंबई इंडियंस और दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ने जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement