Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL 2024: RCB को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने खोला जीत का पंजा, प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

RCB vs DC: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 17वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 1 रन से बाजी मारी। इस मैच का नतीजा मैच की आखिरी गेंद पर निकला।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 10, 2024 23:04 IST
RCB vs DC- India TV Hindi
Image Source : WPL RCB को हराकर दिल्ली कैपिटल्स ने खोला जीत का पंजा

RCB vs DC WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का 17वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमों के बीच खेला गया। ये मैच काफी रोमांचक रहा। आखिरी गेंद तक चले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने एक रन से बाजी मारी। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 

जेमिमा रोड्रिग्स-एलिस कैप्से की धमाकेदार बल्लेबाजी 

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जेमिमा रोड्रिग्स ने 26 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। जिसमें आठ चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं, एलिस कैप्से ने 48 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी भी हुई। इससे पहले कप्तान मेग लैनिंग ने 26 गेंद में 29 रन और शेफाली वर्मा ने 18 गेंद में 23 रन बनाए और 54 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरूआत दिलाई।

ऋचा घोष का अर्धशतक गया बेकार 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 182 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 7 विकेट पर 180 रन बनाए। एलेक्स परी ने 49 रन की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष 29 गेंदों पर 51 रन बनाकर मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुईं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर 2 रनों की जरूरत थी। ऋचा घोष ने शॉट खेलते ही रन भागने की कौशिश की, लेकिन वह रन आउट हो गईं, जिसके चलते उनकी टीम को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। 

प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7 मैचों में 5 जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। उसका नेट रन रेट +0.918 का है। वहीं, मुंबई इंडियंस की टीम ने भी 7 मैचों में से 5 मैचों में जीत हासिल की है। लेकिन उसका नेट रन रेट +0.343 का है, जिसके चलते वह दूसरे नंबर पर है। वहीं, आरसीबी की टीम 7 मैचों में 4 हार के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें

French Open 2024: फ्रेंच ओपन में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, दूसरी बार खिताब पर किया कब्जा

Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अगले हफ्ते दुबई में हो सकती है बैठक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement