Friday, May 24, 2024
Advertisement

WPL में खेला गया सांसें रोक देने वाला मुकाबला, दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में जाने से बाल बाल चूकी

WPL 2024 में यूपी वॉरियर्स ने एक रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया। इस मैच का फैसला आखिरी ओवर में किया गया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 08, 2024 23:33 IST
DC vs UPW- India TV Hindi
Image Source : WPL दिल्ली कैपिटल्स बनाम यूपी वॉरियर्स

WPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम था। दिल्ली कैपिटल्स यह मैच जीत जाती तो वे प्लेऑफ में अपनी जगह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेते, वहीं टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यूपी वॉरियर्स को किसी भी कीमत पर यह मुकाबला जीतना था। यूपी ने इस रोमांचक मुकाबले को मैच के आखिरी ओवर में सिर्फ एक रनों से जीता और टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखते हुए दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में अभी के लिए जाने से रोक दिया।

कैसा रहा मैच का हाल

दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जहां यूपी वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए और जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.5 ओवर में 137 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और एक रोमांच से भरे मैच को यूपी वॉरियर्स ने अपने नाम कर लिया।

जीत की स्टार रही दीप्ति शर्मा

यूपी वॉरियर्स के लिए करो या मरो के मैच में भारत की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा हीरो रही। उन्होंने इस मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दमपर टीम को मैच जिताया। इस मुकाबले में यूपी वॉरियर्स की टीम बल्लेबाजी में लड़खड़ा रही थी, तब दीप्ति शर्मा ने 48 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला। उनकी इस पारी के कारण टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

पहले बल्लेबाजी में कमाल करने के बाद दीप्ति शर्मा यहां रूकी नहीं और टीम को एक बार फिर से मुश्किल स्थिति में देखकर उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर डाला। दूसरी पारी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत के काफी करीब पहुंच गई थी तब दीप्ति शर्मा ने हैट्रिक लेकर अपनी टीम को मुश्किल से निकाला और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। दीप्ति शर्मा ने इस मुकाबलें खतरनाक दिख रही मेग लैनिंग को आउट किया। जिन्होंने इस मुकाबले में 60 रनों की पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

यूपी वॉरियर्स की प्लेइंग इलेवन: एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), किरण नवगिरे, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, श्वेता सहरावत, दीप्ति शर्मा, पूनम खेमनार, सोफी एक्लेस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड़, गौहर सुल्ताना, साइमा ठाकोर

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमा रोड्रिग्स , एनाबेल सदरलैंड, जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी , राधा यादव, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, तितास साधु

यह भी पढ़ें

WPL 2024 में दीप्ति शर्मा ने ली हैट्रिक, अनोखे अंदाज में किया ये कारनामा

IPL 2024 से पहले विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement