Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भारत के लिए बिना डेब्यू किए ऑक्शन में इस खिलाड़ी को मिल गए करोड़ों रुपए, हरमनप्रीत कौर को भी छोड़ा पीछे

WPL Auction के दौरान एक 20 साल की अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी को करोड़ों रुपए दिए गए। इस खिलाड़ी को हरमनप्रीत कौर से भी ज्यादा पैसे दिए जाएंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 09, 2023 17:23 IST
Kashvee Gautam, WPL Auction- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/WPL Kashvee Gautam

महिला क्रिकेटरों के लिए आज का दिन काफी बड़ा रहा। अगले साल खेले जाने वाले वुमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के लिए महिला खिलाड़ियों का ऑक्शन किया गया। जहां कई खिलाड़ियों के हाथ निराशा लगी, वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें करोड़ों रुपए दिए गए। उन्हीं खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसी भी रही जिन्हें टीम इंडिया के डेब्यू किए बिना ही करोड़ों रुपये में टीम में शामिल किया गया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि 20 साल की काशवी गौतम हैं। काशवी गौतम को इतने पैसे मिले हैं जितने टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को भी नहीं मिले हैं।

इतने में रुपए में गुजरात की टीम में हुई शामिल

भारत की काशवी गौतम को गुजरात जाइंट्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा और वह अब तक की सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर, काशवी ने महिला सर्किट में रिकॉर्ड बनाए हैं। महिलाओं की घरेलू U19 प्रतियोगिता में, उन्होंने एक वनडे मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चंडीगढ़ के लिए हैट्रिक दर्ज की थी। इस मैच के बाद ही वह सभी की नजरों में आई और अब उन्हें उनके मेहनत का फल मिल ही गया है। केवल 20 साल की होने के बावजूद, उन्होंने महिला सीनियर टी20 ट्रॉफी 2023 में सात मैचों में 4.14 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए थे। उन्होंने भारतीय टीम के साथ हांगकांग एसीसी इमर्जिंग टूर्नामेंट में भी भाग लिया था। जहां भारतीय टीम ने टूर्नामेंट भी जीता था।

किस टीम के पास किसने रुपए

मुंबई की नीलामी में टीमों के पास कुल 30 स्लॉट खुले हैं, जिनमें 9 विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं। ऑफ सीजन में, गुजरात जायंट्स, जो 2023 सीजन में अंतिम स्थान पर रहे, ने सबसे बड़ा बदलाव किया, 11 खिलाड़ियों को रिलीज किया और 5.95 करोड़ रुपए के सबसे बड़े पर्स के साथ नीलामी में आए। आरसीबी को 3.35 करोड़ रुपये के बजट के साथ 7 स्थान भरने थे। गत चैंपियन मुंबई और यूपी वारियर्स दोनों के पास पांच स्लॉट खुले थे और वे 2.1 करोड़ रुपये और 4 करोड़ रुपये के नीलामी पर्स के साथ आए थे। दिल्ली ने केवल 3 खिलाड़ियों को रिलीज़ किया था और 2.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ नीलामी में आई थी। सभी टीमों को सीजन के लिए अधिकतम 18 खिलाड़ियों का रोस्टर रखने की अनुमति है, जिसकी नीलामी पर्स कैप 13.5 करोड़ रुपये है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement