Friday, July 12, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के बाद भी इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा रेस्ट, टीम इंडिया के साथ करना होगा इस देश का दौरा

टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म हो जाने के बाद भी रेस्ट महीं दिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 24, 2024 21:19 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज में मौजूद है। जहां भारतीय टीम सुपर 8 राउंड के मैच खेल रही है। इसी बीच टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भी रेस्ट नहीं दिया जाएगा। टीम इंडिया वर्ल्ड कप के ठीत बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। इसके लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान सोमवार को किया गया। इस स्क्वॉड में बीसीसीआई ने सिर्फ दो ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया है जो वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया के लिए हिस्सा ले रहे हैं। ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप खत्म होते ही जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएंगे। जहां भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

इन खिलाड़ियों को मिल पाएगा रेस्ट

भारतीय टीम जैसे ही टी20 वर्ल्ड कप खत्म करेगी। वैसे ही टीम इंडिया के खिलाड़ी भारत वापस लौटेंगे, लेकिन टीम इंडिया के दो खिलाड़ी जिम्बाब्वे के दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे के लिए चुना गया है। वहीं ये दोनों प्लेइंग 11 का भी अहम हिस्सा हो सकते हैं। यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन टी20 क्रिकेट के आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। संजू सैमसन जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं, लेकिन यशस्वी जायसवाल पहली बार जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

वर्ल्ड कप में नहीं मिल रहा मौका

यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। यह दोनों खिलाड़ी बेंच पर ही अपना समय काट रहे हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भी यह दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से प्रेश रहेंगे। माना जा रहा था कि यशस्वी जायसवाल वर्ल्ड कप के दौरान टीम इंडिया के लिए ओपन करेंगे, लेकिन उनकी जगह वर्ल्ड कप में विराट कोहली ओपन कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर संजू की जगह वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत विकेटकीपर के रूप में खेल रहे हैं।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

शुभमन ​गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन(विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश कुमार रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे। 

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास, जमकर वायरल हो रहा ये क्रिप्टिक पोस्ट

रोहित शर्मा ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, इतने छक्के जड़ने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement