Friday, May 17, 2024
Advertisement

'रोहित को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते देखना चाहते हैं युवराज सिंह', खुद बताईं हिटमैन की खूबियां

भारतीय टीम ने अभी तक सिर्फ एक बार टी20 वर्ल्ड कप 2007 की ट्रॉफी जीती है। उसके बाद टीम इंडिया एक भी बार भी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 07, 2024 20:00 IST
Rohit Sharma And Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Yuvraj Singh

Yuvraj Singh On Rohit Sharma: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। लेकिन उसके बाद से ही टीम इंडिया ये खिताब नहीं जीत पाई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले एडीशन सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था तब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। पिछले साल टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार मिली थी। अब अगले महीने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी और आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेगी। अब इस पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। 

युवराज सिंह ने कही ये बात

टी20 विश्व कप के ब्रांड एबेंसडर युवराज सिंह ने आईसीसी से कहा कि रोहित शर्मा की मौजूदगी काफी अहम होगी। हमें अच्छे कप्तान और समझदार कप्तान की जरूरत है, जो दबाव में अच्छे फैसले ले सके। रोहित ऐसा ही कप्तान है। जब हम 50 ओवरों के विश्व कप के फाइनल में हारे थे तब रोहित ही कप्तान थे। उसने बतौर कप्तान पांच आईपीएल खिताब जीते हैं। हमें उसके जैसे कप्तान की ही जरूरत है।

'रोहित शर्मा हैं बेहतरीन कप्तान'

भारतीय टीम में 2007 में डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा के सफर को युवराज सिंह ने करीब से देखा है। रोहित से पहली मुलाकात के बारे में पूछने पर युवराज ने मजाकिया लहजे में कहा कि बहुत खराब अंग्रेजी। उन्होंने कहा कि बहुत मजेदार शख्स है। हम उसे हमेशा छेड़ते आए हैं। लेकिन दिल का बहुत अच्छा है। युवराज ने कहा कि इतनी सफलता मिलने के बाद भी वह बदला नहीं है। यही रोहित शर्मा की खासियत है। हमेशा हंसी मजाक करता रहता है। बेहतरीन कप्तान और मेरे करीबी दोस्तों में से एक। मैं चाहता हूं कि वह विश्व कप जीते और उसे विश्व कप पदक के साथ देखना चाहता हूं। वह उसका हकदार है। 

भारतीय टीम को जिताए कई मैच

रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीत चुके हैं। वह चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। वह विस्फोटक बैटिंग करते हैं और उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 151 T20I मैचों में 3974 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 29 अर्धशतक भी लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें

बाबर आजम के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सुनहरा मौका, क्या कर पाएंगे कोहली और रोहित को पीछे

सिर्फ इन दो टीमों ने ही जीता 2 बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब, लिस्ट में नहीं भारत और पाकिस्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement