Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'वर्ल्ड कप 2011 के बाद बदल गए थे एमएस धोनी....' युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा

युवराज सिंह ने अपने कैंसर के बाद के समय के बारे में कई बाते की हैं। उन्होंने विराट कोहली और एमएस धोनी पर भी खुलासा किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 24, 2023 19:15 IST
MS Dhoni, Yuvraj Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY एमएस धोनी और युवराज सिंह

युवराज सिंह...शायद ही कोई क्रिकेट फैन इस नाम को नहीं जानता होगा। युवराज सिंह ने अपने दौर में क्रिकेट के खेल पर राज किया है। लेकिन कई कारणों की वजह से उनका करियर समय से पहले ही खत्म हो गया। भारत के साल 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप जीत में युवराज सिंह का अहम योगदान रहा था। साल 2011 के वर्ल्ड कप में तो उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। लेकिन इस वर्ल्ड कप के ठीक बाद युवराज सिंह को अपने कैंसर के बारे में पता चला और उन्होंने क्रिकेट से एक लंबा ब्रेक ले लिया। इसके बाद जब उन्होंने मैदान पर साल 2012 में वापसी की तब उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। वह टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए।

विराट ने कमबैक में की मदद

युवराज सिंह ने साल 2017 में अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच खेला था। इसी साल उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपनी बेस्ट पारी खेली थी। युवराज सिंह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि जब वह कमबैक कर रहे थे, तब विराट कोहली ने उनकी काफी मदद की और अगर विराट कोहली नहीं रहते तो वह कमबैक भी नहीं कर पाते।

युवराज सिंह ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि जब मैंने वापसी की तो विराट कोहली ने मेरा सपोर्ट किया। अगर उन्होंने मेरा सपोर्ट नहीं किया होता तो मैं वापसी नहीं कर पाता। उन्होंने आगे ये भी कहा कि लेकिन एमएस धोनी ही थे जिन्होंने मुझे 2019 वर्ल्ड कप के बारे में सही तस्वीर दिखाई कि चयनकर्ता आपके बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने मुझे असली तस्वीर दिखाई। उन्होंने मुझे स्पष्टता दी और वह जितना कर सकते थे उन्होंने किया।

2011 वर्ल्ड कप के बाद बदल गए एमएस धोनी

युवराज सिंह ने अपने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा कि एमएस धोनी को साल 2011 तक उन पर काफी भरोसा था, लेकिन जब उन्होंने अपनी बिमारी के बाद वापसी की, तब सब कुछ बदल चुका था। उन्होंने कहा कि 2011 वर्ल्ड कप तक, एमएस को मुझ पर बहुत भरोसा था और वह मुझसे कहते थे कि मैं उनका मेन खिलाड़ी हूं। युवराज ने कहा कि लेकिन बीमारी से वापस आने के बाद खेल बदल गया और बहुत सारे बदलाव हुए थे। इसलिए जहां तक ​​2015 वर्ल्ड कप का सवाल है, आप वास्तव में कुछ भी निश्चित नहीं कर सकते। तो यह एक बहुत ही निजी कॉल है। तो मैं समझ गया कि एक कप्तान के रूप में कभी-कभी आप हर बात को सही नहीं ठहरा सकते क्योंकि दिन के अंत में आपको यह देखना होता है कि देश कैसा प्रदर्शन करता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement