Friday, April 26, 2024
Advertisement

ZIM vs BAN, 1st T20I: जिम्बाब्वे ने पहले मैच में बांग्लादेश को हराया, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त, सिंकदर और मधेवेरे के अर्धशतक

ZIM vs BAN, 1st T20I: जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को पहले टी20 में हराकर सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 31, 2022 9:26 IST
ZIM vs BAN, 1st T20I, zim vs ban, zimbabwe vs bangladesh- India TV Hindi
Image Source : ICC ZIM vs BAN, 1st T20I

Highlights

  • जिंबाब्वे की तरफ से सिंकदर रजा और मधेवेरे ने लगाए अर्धशतक
  • पहले मैच में बांग्लादेश की 17 रन से हार
  • जिंबाब्वे सीरीज में 1-0 से आगे

ZIM vs BAN, 1st T20I: बांग्लादेश के लिए जिम्बाब्वे दौरे का आगाज निराशाजनक रहा। दोनों टीमों के बीच शनिवार को हरारे में खेले गए पहले मैच में मेजबान जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। जिम्बाब्वे ने इस मैच में 205 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और बांग्लादेश को 188 के स्कोर पर रोक दिया। 

लिटन दास का रनआउट भारी पड़ा

जिम्बाब्वे के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में उसके सलामी बल्लेबाज मुनीम शहरयार चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लिटन दास (32) और अनामुल हक (26) ने मिलकर पारी को संभाला और तेजी से रन बनाते हुए दूसरे विकेट के लिए 33 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी की। लिटन दास अच्छी लय में नजर आ रहे थे और 19 गेंदों में 32 रन बना चुके थे लेकिन सातवें ओवर में वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रनआउट हुए। इसके बाद अनामुल हक और फिर अफीफ हुसैन (10) भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। 

नुरुल हसन नहीं दिला पाए जीत

बांग्लादेश की टीम एक समय 106 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद नजमुल हुसैन शंटो (37) और कप्तान नुरुल हसन (42*) ने मिलकर एक मजबूत साझेदारी करते हुए 21 गेंदों में 40 रन जोड़े। नजमुल 16वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद कप्तान ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए और बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में छह विकेट खोकर 188 रन ही बना पाई। 

सिंकदर और वेसले के अर्धशतक

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। रेगिस चकाब्वा आठ रन बनाकर तीसरे ओवर में आउट हुए। इसके बाद कप्तान क्रेग इर्विन (21) ने तेजी से रन बनाए लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि दूसरे छोर पर वेसले मधेवेरे (67) ने रिटायर्ड हार्ट होने से पहले तेज तर्रार पारी खेली और 46 गेंदों में 67 रन बनाए। उनके बाद सीन विलियम्स ने 19 गेंदों में 33 और फिर सिंकदर रजा ने 26 गेंदों में 65 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 205 पर पहुंचाया और बांग्लादेश के सामने के विशाल लक्ष्य रखा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement