Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ZIM vs BAN: जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को तीसरे मैच में 10 रन से हराया, तीन मैचों की सीरीज पर भी किया कब्जा

ZIM vs BAN: जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 मैच में हराकर तीन मैचौं की सीरीज पर भी कब्जा किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 03, 2022 13:23 IST
ZIM vs BAN, zim vs ban 3rd t20i, zimbabwe vs bangladesh- India TV Hindi
Image Source : AP ZIM vs BAN

Highlights

  • जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ जीता निर्णायक मुकाबला
  • तीसरा मैच में 10 रनों से जीता
  • तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया

ZIM vs BAN: जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा और निर्णायक टी20 मुकाबला 10 रन से जीत लिया। मेजबान टीम ने पहला और तीसरा मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रियान बर्ल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 156 रन का स्कोर बनाया। इसके बाद उसके गेंदबाजों खासकर विक्टर न्याउची और ब्रैड इवांस ने मिलकर बांग्लादेश को 146 के स्कोर पर हो रोक दिया। 

99 पर छह खिलाड़ी पवेलियन लौटे

मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे के 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम इस बार नई सलामी जोड़ी के साथ उतरी। लेकिन उसका उसे कोई फायदा नहीं हुआ और मेहमान टीम ने दूसरे ही ओवर में अनुभवी लिटन दास का विकेट गंवा दिया। लिटन छह गेंदों में 13 रन बनाकर न्याउची की गेंद पर उन्हें ही कैच देकर आउट हुए। इसके बाद परवेज हुसैन एमोन भी दो रन बनाकर जल्दी ही पवेलियन लौट गए। उन्हें भी न्याउची ने ही अपना शिकार बनाया। दो झटके लगने के बाद भी बांग्लादेश की टीम संघर्ष करती रही और लगातार अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे।

अफीफ हुसैन और मेहदी हसन ने पेश की चुनौती

एक समय मेहमान टीम 99 के स्कोर पर छह विकेट गंवाकर शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन अफीफ हुसैन (27 गेंदों में 39* रन) और मेहदी हसन (22) ने मिलकर पारी को संभाला और 24 गेंदों में तेजी से 34 रन की साझेदारी की और टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। लेकिन न्याउची ने एक बार फिर से बांग्लादेश की उम्मीदों को झटका दिया और मेहदी हसन को पवेलियन भेजा। बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी छह गेंदों पर 19 रन की दरकार थी, लेकिन वह इसे हासिल करने में नाकाम रही। जिम्बाब्वे के लिए न्याउची ने सर्वाधिक तीन और ब्रैड इवांस ने दो विकेट झटके।

बर्ल और जोंग्वी ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रेगिस चकाबवा और कप्तान क्रेग इर्विन ने मिलकर एक अच्छी शुरुआत दिलाई और 19 गेंदों में 29 रन की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद उसने एक के बाद एक लगातार विकेट गंवाए। देखते-देखते मेजबान टीम ने 67 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद रियान बर्ल (54) और ल्यूक जोंग्वी (35) ने मिलकर टीम को संभाला और सातवें विकेट के लिए 31 गेंदों में 79 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की और स्कोर को 150 के पार पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement