Zimbabwe Team T20 World Cup: जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का किया ऐलान, पुराने कप्तान की हुई वापसी

Zimbabwe Team Announced for T20 World Cup: जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया जिसमें टीम की कमान पुराने कप्तान क्रेग एर्विन के हाथों में सौंपी गई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 15, 2022 23:30 IST
Zimbabwe team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Zimbabwe team

Highlights

  • जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का किया ऐलान
  • जिम्बाब्वे की टीम में पुराने कप्तान क्रेग एर्विन की हुई वापसी
  • जिम्बाब्वे की टीम टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप बी का हिस्सा

Zimbabwe Team Announced for T20 World Cup: जिम्बाब्वे ने अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। जिम्बाब्वे का स्क्वॉड अपने पुराने कप्तान के साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हिस्सा लेगा। कप्तान क्रेग एर्विन हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद फिट होकर इस ग्लोबल इवेंट के लिए टीम में वापसी कर चुके हैं। जिम्बाब्वे की 15 सदस्यों वाली टीम में जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी को भी जगह दी गई है।

इंजरी के बाद फिट होकर टीम में शामिल हुए कई खिलाड़ी

जिम्बाब्वे के स्क्वॉड में इंजरी के बाद तेंदई चतारा, वेलिंगटन मसाकाद्जा और मिल्टन शुंबा को शामिल किया गया है। वहीं फास्ट बॉलिंग अटैक को और धारदार बनाने के लिए मुजरबानी को भी टीम में वापस बुलाया गया है। चतारा ने कॉलरबोन फ्रैक्चर के बाद टीम में कमबैक किया है। बता दें कि जिम्बाब्वे के हालिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर  मुजरबानी टीम का हिस्सा थे लेकिन वे वहां से बिना कोई मैच खेले वापस लौटे। मसाकाद्जा ने कंधे की चोट के बाद टीम में वापसी की है जबकि शुंबा क्वाड्रिसेप इंजरी से ठीक होकर टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

तदीवानाशे मारुमनी, इनोसेंट काइया, केविन कसुजा, विक्टर न्याउची और तनाका चिवंगा को रिजर्व प्लेयर के रूप में स्क्वॉड में जगह दी गई है।

ग्रुप बी में शामिल जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे पहले राउंड में ग्रुप बी का हिस्सा है और 17 अक्टूबर को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज करेगा। इस ग्रुप में उसके साथ वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें भी शामिल हैं।

जिम्बाब्वे टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले 10 और 13 अक्टूबर को श्रीलंका और नामीबिया के साथ दो प्रैक्टिस मैच खेलेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाब्वे का स्क्वॉड

क्रेग एर्विन (कप्तान), रयान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चतारा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, सीन विलियम्स

रिजर्व: तनाका चिवंगा, इनोसेंट कैया, केविन कसुजा, तदीवानाशे मारुमनी, विक्टर न्याउची

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड