1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018, SRH vs CSK: बेहद रोमांचक मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 रन से जीता

IPL 2018, SRH vs CSK: बेहद रोमांचक मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 रन से जीता

लाइव क्रिकेट मैच स्कोर, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, 20वां आईपीएल मैच स्कोर, IPL 2018 Live Streaming, SRH vs CSK Live Score, Match 20: Airtel और Jio पर ऐसे फ्री में देख सकते हैं आईपीएल 2018 लाइव स्ट्रीमिंग

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 22, 2018 19:42 IST
सनराइजर्स हैदराबाद...- India TV Hindi
सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मुकाबला बेहद रोमांचक रहा और आखिर में चेन्नई ने 4 रन से जीत दर्ज की। हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 178 रन ही बना सकी। हैदराबाद की तरफ से केन विलियमसन ने (84), यूसुफ पठान ने (45), शाकिब अल हसन ने (24), राशिद खान ने 17 रनों की पारी खेली। इसके बावजूद हैदराबाद की लक्ष्य से सिर्फ 4 रन दूर रह गई। चेन्नई की तरफ से दीपक चहर ने 3, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा, ड्वेन ब्रावो ने 1-1 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम को जल्दी-जल्दी झटके लगे। हालांकि विलियमसन एक छोर से रन बनाते रहे लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल पा रहा था। आखिर में पठान और विलियमसन ने आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाए और अपनी टीम को मैच में वापस ले आए। हालांकि विलियमसन 84 रन बनाकर आउच हो गए और इसके कुछ देर बाद पठान भी 45 रन पर आउट हो गए। आखिर में राशिद ने जीत दिलाने की बहुत कोशिश की लेकिन हैदराबाद 4 रनों से मैच हार गया। 

  • 19:36 IST- आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीतने के लिए 19 रनों की जरूरत है। ब्रावो आखिरी ओवर कराते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, दूसरी पर दोनों बल्लेबाजों ने 2 रन लिए। चौथी गेंद पर राशिद ने फिर से जोरदार छक्का जड़ा। पांचवीं गेंद पर राशिद ने चौका जड़ा, अब टीम को आखिरी गेंद पर छक्के की जरूरत। आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 रन आया। ओवर में 14 रन आए और हैदराबाद मुकाबले को 4 रन से हार गया।
  • 19:30 IST- दो ओवरों में अब हैदराबाद को 33 रन चाहिए। मंजिल विलियमसन के आउट होने से दूर लग रही है। साहा क्रीज पर आए हैं। शार्दुल ठाकुर की पहली गेंद पर साहा ने 1 रन लिया। दूसरी गेंद पर पठान ने छक्का लगाकर मैच में हैदराबाद को बनाए रखा है। चौथी गेंद पर पठान आउट हो गए और हैदराबाद का छठा विकेट गिर गया। राशिद खान नये बल्लेबाज आए हैं। आखिरी गेंद पर राशिद ने छक्का जड़ा। ओवर में कुल 14 रन।
  • 19:23 IST- ड्वेन ब्रावो पारी का 18वां ओवर कराते हुए। पहली गेंद पर यूसुफ पठान ने चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर पठान ने तेजी से 2 रन चुराए। पठान ने खुद को बचाने के लिए डाइव लगाई। इस दौरान उन्हें हल्की सी चोट लग गई है। हालांकि वो खेलने के लिए दोबारा तैयार हैं। चौथी गेंद को पठान ने गेंदबाज के बगल से खेला। जब तक गेंद को फील्ड किया जाता दोनों ने फिर से 2 रन भाग लिए। आखिरी गेंद पर विलियमसन आउट। हैदराबाद की उम्मीद भी। ओवर में कुल 9 रन और 1 विकेट।
  • 19:15 IST- स्ट्रैटेजिक टाइम आउट के दौरान स्टीफेन फ्लेमिंग ने चेन्नई के खिलाड़ियों से बात की और रणनीति बनाई। आखिरी दो ओवरों में हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 5 छक्के लगाए हैं और मैच को रोमांचक बना दिया है। शार्दुल ठाकुर को गेंदबाजी में लाया गया है। पहली गेंद पर विलियमसन ने तेजी से 2 रन चुराए। दूसरी गेंद फुलटॉस थी काफी ऊप, विलियमसन को उम्मीद थी कि अंपायर गेंद को नो देंगे। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। तीसरी गेंद पर पठान ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ दिया। शार्दुल के ओवर में कुल 10 रन आए।
  • 19:09 IST- आखिरी 4 ओवरों में हैदराबाद को 42 रनों की जरूरत है। हैदराबाद के बल्लेबाजों को रन लगातार बनाने होंगे और विकेट भी बचाने होंगे। क्योंकि यहां से 1 विकेट लय बिगाड़ सकता है।
  • 19:08 IST- हैदराबाद को आखिरी 5 ओवरों में 66 रनों की जरूरत। विलियमसन तो रन बना रहे हैं। लेकिन पठान को भी अपने हाथ खोलने होंगे। ब्रावो को गेंदबाजी में लाया गया है। पहली तीन गेंदें किफायती फेंकने के बाद ब्रावो की चौथी गेंद पर पठान ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ा। आखिरी गेंद पर पछान ने एक और छक्का जड़ा। हैदराबाद को इसी तरह के शॉट्स की जरूरत है। ओवर में कुल 14 रन आए।
  • 19:03 IST- कर्ण शर्मा अपना तीसरा ओवर कराते हुए। पहली गेंद पर विलियमसन ने 2 और दूसरी पर 6 रन बटोरे। विलियमसन अब अपने हाथ कोल रहे हैं। विलियमसन ने पांचवीं गेंद पर डीप स्क्वॉयर लेग के ऊपर से छक्का जड़ा। आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑफ के ऊपर से विलियमसन ने छक्का जड़ा। ओवर में 3 छक्के समेत कुल 22 रन। 
  • 18:59 IST- हैदराबाद को 7 ओवरों में 99 रनों की जरूरत है। विलियमसन अर्धशतक लगा चुके हैं। अब पठान को भी तेजी से रन बनाने होंगे। जडेजा अपना चौथा ओवर लेकर। जडेजा ने पहली चार गेंदें काफी कसी हुई फेंकीं और बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। पांचवीं गेंद को विलियमसन ने डीप एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से 6 रनों के लिए भेजा। आखिरी गेंद पर 1 रन। ओवर में कुल 11 रन आए। 
  • 18:52 IST- जडेजा ने काफी किफायती ओवर फेंका और सिर्फ 5 रन दिए। हैदराबाद को रनरेट बढ़ाने की जरूरत है।
  • 18:50 IST- कर्ण शर्मा को गेंदबाजी में लाया गया। पहली दो गेंदें खाली निकलने के बाद तीसरी गेंद पर शाकिब कैच आउट हो गए। हैदराबाद को बहुत बड़ा झटका लगा। चेन्नई की टीम अब हावी होकर खेल रही है और हैदराबाद के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा। यूसुफ पठान के खिलाफ पहली ही गेंद पर स्टंपिंग की अपील। थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। कर्ण के ओवर में कुल 2 रन आए
  • 18:46 IST- सनराइजर्स हैदराबाद के चार विकेट गिरे, शाकिब आउट
  • 18:43 IST- विलियमसन और शाकिब ने पारी को संभाल लिया है। अब दोनों को स्कोर को तेजी देनी होगी। वॉटसन को गेंदबाजी में लाया गया है। विलियमसन ने दूसरी गेंद को चौके के लिए भेजा। तीसरी गेंद पर विलियमसन ने 2 रन चुराए। पांचवीं गेंद पर शाकिब ने अच्छा शॉट खेला और दोनों बल्लेबाजों ने फिर से 2 रन चुराए। वॉटसन के ओवर में कुल 11 रन।
  • 18:37 IST- हैदराबाद के बल्लेबाजों को रनरेट थोड़ा उठाना होगा। क्योंकि रनरेट लगातार बढ़ता जा रहा है।
  • 18:36 IST- दोनों बल्लेबाज अब टिक चुके हैं। जडेजा अपना दूसरा और पारी का 9वां ओवर लेकर। दूसरी गेंद को विलियमसन ने डीप बैकवर्ड प्वॉइंट के बाहर 4 रनों के लिए भेजा। जडेजा का ओवर खत्म। ओवर में कुल 9 रन आए।
  • 18:33 IST- चहर को फिर से गेंदबाजी में लाया गया। अब तक वो 3 विकेट ले चुके हैं। चहर की पांचवीं गेंद को शाकिब ने चौके के लिए भेजा और टीम के 50 रन पूरे हो गए। ओवर में कुल 8 रन आए।
  • 18:28 IST-  पावरप्ले खत्म हो चुका है और हैदराबाद ने पहले 6 ओवरों में 40 रन बनाए हैं। इस दौरान चेन्नई ने सिर्फ 27 रन ही बनाए थे। जडेजा को धोनी ने गेंदबाजी सौंपी है। जडेजा लगातार गेंदें खाली निकाल रहे हैं। ओवर में सिर्फ 3 रन दिए।
  • 18:25 IST- शेन वॉटसन को गेंदबाजी में लाया गया है। दूसरी गेंद को शाकिब ने 4 रनों के लिए भेजा। इन दोनों बल्लेबाजों को पिच पर टिकना होगा और बड़ी साझेदारी करनी होगी। आखिरी गेंद पर शाकिब ने छक्का जड़ा। ओवर में कुल 12 रन।
  • 18:19 IST- चहर ने अपने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर हुड्डा भी आउट। चहर बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। चौथी गेंद पर विलियमसन ने छक्का जड़ा। विलियमसन लगातार रन बना रहे हैं। ओवर में कुल 6 रन और 1 विकेट।
  • 18:14 IST-  हैदराबाद को अगर मैच में बने रहना हो तो विलियमसन का बड़ी पारी खेलना बेहद जरूरी है।
  • 18:13 IST- शार्दुल अपना दूसरा ओवर कराते हुए। पहली गेंद पर विलियमसन ने बेहतरीन स्ट्रोल खला लेकिन थर्ड मैन पर खड़े कर्ण शर्मा ने छक्का रोका और विलियमसन को सिर्फ 1 रन दिया। चौथी गेंद पर विलियमसन ने शॉर्ट आर्म पुल किया और गेंद 4 रनों के लिए चली गई। आखिरी गेंद पर विलियमसन का एक और खूबसूरत स्ट्रोक गेंद फिर सीमारेखा के बाहर। ओवर में कुल 11 रन।
  • 18:08 IST- दीपक हुड्डा क्रीज पर आए हैं। हैदराबाद की टूम बैकफुट पर पहुंच गई है। ओवर में सिर्फ 1 रन।
  • 18:06 IST- चहर को अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर दूसरा विकेट मिला। चहर ने मनीष पांडे को कर्ण शर्मा के हाथों कैच कराया। विकेट लेने के बाद चहर ने ब्रावो स्टाइल में डांस भी किया। हैदराबाद को दो बड़े झटके लगे।
  • 18:04 IST- चेन्नई को इससे अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकती थी। शार्दुल ठाकुर पारी का दूसरा और अपना पहला ओवर लेकर। विलियमसन ने दूसरी गेंद पर 2 रन बटोरे। चौथी गेंद को विलियमसन ने स्क्वॉयर ऑफ द विकेट खेला और गेंद 4 रनों के लिए चली गई। ओवर की आखिरी गेंद को विलियमसन ने फिर से चौके के लिए भेजा। ओवर में कुल 10 रन।
  • 17:59 IST- चहर की दूसरी गेंद ने भुई के बल्ले का किनारा लिया। गेंद कुछ देर के लिए हवा में थी लेकिन फील्डिर से ठीक आगे गिरी। बाल-बाल बचे भुई। हालांकि भुई ज्यादा देर तक क्रीज पर रुक नहीं सके और चहर ने उन्हें चौथी गेंद पर वॉटसन के हाथों कैच करा अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। पहले ओवर में कोई रन नहीं और 1 विकेट।
  • 17:58 IST- सनराइजर्स हैदराबाद का पहला विकेट गिरा, रिकी भुई आउट
  • 17:54 IST- दोनों टीमें मैदान पर उतर चुकी हैं। केन विलियमसन, रिकी भिई ओपनिंग में उतरे हैं। दीपक चहर पहला ओवर करा रहे हैं। 
  • 17:46 IST- 

पहले 6 ओवर में सिर्फ 27 रन बनाने के बाद चेन्नई की टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 182 का अच्छा स्कोर बनाया। चेन्नई की तरफ से अंबाती रायडू ने 79, सुरेश रैना ने 54, धोनी ने 25 रनों की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत धीमी और खराब रही। टीम के बल्लेबाज शुरू में तेजी से रन नहीं बना सके और शुरुआती 10 ओवरों तक हैदराबाद ने मैच में पूरी तरह पकड़ बना ली। लेकिन रायडू के क्रीज पर उतरते ही मैच का नक्शा बदलने लगा। रायडू ने क्रीज पर उतरते ही तेजी से रन बनाए।

रायडू को रैना का अच्छा साथ मिला और दोनों ने स्कोर को लगातार आगे बढ़ाया। दोनों ने हैदराबाद के गेंदबाजों की बखिया उधेड़कर रख दी। रायडू और रैना ने अपने-अपने अर्धशतक ठोके। हालांकि अर्धशतक लगाने के बाद रायडू आउट हो गए। लेकिन रैना ने रन बनाने जारी रखे। आखिरी ओवरों में धोनी ने भी तेजी से रन बनाए और टीम का स्कोर 182 तक पहुंचा दिया।

  • 17:39 IST- रैना का अर्धशतक पूरा हो चुका है। स्टेनलेक पारी का आखिरी ओवर फेंकेंगे। दूसरी गेंद पर धोनी ने शानदार छक्का जड़ा। स्टेनलेक के ओवर में कुल 11 रन।
  • 17:32 IST- कौल पारी का 19वां और अपना आखिरी ओवर लेकर। पहली गेंद पर धोनी ने पुल करने की कोशिश की गेंद ने धोनी के बल्ले का ऊपरी किनारा लिया और चौके के लिए चली गई। पांचवीं गेंद पर धोनी ने थर्ड मैन पर 4 रन और बटोरे। ओवर में कुल 14 रन।
  • 17:32 IST- 
  • 17:28 IST- राशिद खान अपना आखिरी ओवर लेकर। पहली गेंद खाली निकलने के बाद दूसरी गेंद को धोनी ने चौके के लिए भेजा। राशिद की आखिरी गेंद पर रैना ने 4 रन बटोरे। ओवर में कुल 11 रन।
  • 17:28 IST- आईपीएल में अंबाती रायडू का ये दूसरा बेस्ट स्कोर है:

    81*v बैंगलोर, 2012
    79 v हैदराबाद, 2018
    68 v हैदराबाद, 2014
    65 v पंजाब 2016

  • 17:25 IST- राशिद खान का जादू आज नहीं चल पा रहा है। लगातार रन पिटवा रहे हैं। कौल अपना तीसरा ओवर लेकर। तीसरी गेंद पर रायडू ने गेंद को 4 रन के लिए भेजा। चौथी गेंद पर बेहद अजीब नजारा देखने को मिला। रायडू ने गेंद को 1 रन के लिए खेला था। इस दौरान गेंदबाज के हाथ से गेदं फिसल गई और रायडू ने ओवर थ्रो का रन लेने की सोची। हालांकि रैना की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली और रायडू रन आउट हो गए। रायडू आउट होने के बाद हंसने लगे और रैना से गले मिलकर मैदान छोड़ा। ओवर में कुल 9 रन।
  • 17:23 IST- चेन्नई सुपर किंग्स के 3 विकेट गिरे, रायडू आउट
  • 17:14 IST- रायडू और रैना अब तेजी से रन बना रहे हैं। शाकिब अपना आखिरी ओवर करा रहे हैं। दूसरी गेंद पर 1 रन लेकर रायडू ने अपना अर्धशतक पूरा किया। बेहतरीन पारी। चौथी गेंद शाकिब ने फुलटॉस फेंकी और इस गेंद पर रायडू ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का जड़ा दिया। पांचवीं गेंद पर रायडू ने चौका जड़ा। आखिरी गेंद पर 1 रन। शाकिब के ओवर में 14 रन।
  • 17:10 IST- स्टेनलेक की दूसरी गेंद पर रायडू ने शानदार शॉट खेला और चौके के लिए चली गई। तीसरी गेंद खाली निकलने के बाद चौथी गेंद को रायडू ने थर्ड मैन बाउंड्री के बाहर 4 रनों के लिए भेजा। पांचवीं गेंद पर छक्का लगाने के साथ ही चेन्नई के 100 रन पूरे। रॉयडू बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। आखिरी गेंद पर फिर से चौका। ओवर में कुल 19 रन।
  • 17:07 IST- आखिरी 7 ओवरों का खेल बाकी रह गया है। रैना और रायडू पर ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। स्टेनलेक की गेंदबाजी में वापसी। 
  • 17:05 IST- मैच भले ही हैदराबाद में हो रहा हो लेकिन फैंस चेन्नई का उत्साह बढ़ा रहे हैं।
  • 17:03 IST- शाकिब अल हसन को कप्तान ने वापस बुलाया। पहली गेंद पर रायडू ने 2 रन लिए। तीसरी गेंद पर रायडू के खिलाफ कैच आउट की जोरदार अपील। अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। विलियमसन ने रिव्यू लेने का फैसला किया। रिव्यू में भी नॉट आउट ही आया। अगली गेंद पर रायडू ने चौका जड़ा। दोनों बल्लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। शाकिब के ओवर में 9 रन आए।
  • 16:58 IST- रैना काफी देर से खामोश नजर आ रहे थे लेकिन अब वो अपने हाथ खोल रहे हैं।
  • 16:57 IST- राशिद खान को दोबारा गेंदबाजी में लाया गया है। पांचवीं गेंद को रैना ने क्रीज से आगे निकलकर डीप मिड विकेट के ऊपर से 6 रनों के लिए भेजा। आखिरी गेंद पर रैना ने गेंद को फिर से 6 रनों के लिए भेजा। ओवर से कुल 16 रन।
  • 16:54 IST- विलियमसन ने दीपक हुड्डा के हाश में गेंद सौंपी। पहली गेंद पर रायडू ने रिवर्स स्वीप खेला और गेंद चार रनों के लिए चली गई। चौका खाने के बाद हुड्डी की अच्छी वापीसी। ओवर में सिर्फ 8 रन आए।
  • 16:53 IST- आईपीएल 2018 में पहले 10 ओवर के बाद सबसे कम स्कोर
    54 चेन्नई v हैदराबाद, इसी मैच में 
    56 चेन्नई v मुंबई
    58 दिल्ली v बैंगलोर
    62 हैदराबाद v कोलकाता
  • 16:49 IST- भुवनेश्वर के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रायडू ने छक्का जड़ा। मैच का पहला छक्का 10वें ओवर में आया। आखिरी गेंद पर रैना ने क्रीज से आगे निकलकर गेंद को 4 रनों के लिए भेजा। ओवर में कुल 13 रन।
  • 16:46 IST- भुवनेश्वर कुमार को गेंदबाजी में दोबारा लाया गया है। पहले 2 ओवरों में भुवी ने (2-0-9-1) के आंकड़े दर्ज किए हैं।
  • 16:42 IST- कौल गेंदबाजी जारी रखते हुए। कौल ने लगातार 3 गेंदें रैना को खाली निकालीं। पांचवीं गेंद पर रैना ने 1 रन लेकर अपना छोर बदला। कौल के ओवर में सिर्फ 4 रन आए।
  • 16:39 IST- चेन्नई की उम्मीदें फिलहाल रैना पर टिकी हैं। रैना भी अब तक अपने रंग में दिखाई नहीं दे रहे हैं।
  • 16:37 IST- 
  • 16:37 IST- डू प्लेसी के आउट होने के बाद रायडू बल्लेबाजी के लिए आए हैं। रायडू ने तीसरे गेंद पर चौका जड़कर अपने हाथ खोले। चौका खाने के बाद भी राशिद के ओवर में सिर्फ 5 रन और 1 विकेट।
  • 16:33 IST- रनरेट को बढ़ाने का दबाव चेन्नई के बल्लेबाजों पर लगातार बढ़ रहा था और इसका फायदा उठाया राशिद खान ने। राशिद ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर डू प्लेसी को स्टंप आउट कराया।
  • 16:31 IST- पावरप्ले में सिर्फ 27 रन देने के बाद विलियमसन ने शाकिब को दोबारा वापस बुलाया। शाकिब ने बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया और ओवर में सिर्फ 5 रन दिए।
  • 16:28 IST-  हैदराबाद के गेंदबाजों ने पावरप्ले में सिर्फ 27 रन दिए। शानदार गेंदबाजी।
  • 16:27 IST- हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने गेंदबाजी में बदलाव किया और सिद्धारथ कौल को गेंद सौंपी। कौल की पहली गेंद को डू प्लेसी ने चौके के लिए भेजा। चौका खाने के बाद कौल ने अच्छी गेंदबाजी की और ओवर में सिर्फ 6 रन दिए।
  • 16:21 IST- स्टेनलेक के ओवर में रैना ने चौका जड़कर अपने हाथ खोलने की कोशिश की। लेकिन हैदराबाद के गेंदबाज को खेलना चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है। पांचवीं गेंद पर रैना बाल-बाल बचे। 
  • 16:17 IST- लगातार दबाव बढ़ने के कारण हैदराबाद के गेंदबाजों को पहली सफलता मिली। भुनेश्वर ने वॉटसन को कैच आउट कराया। हैदराबाद को बड़ी सफलता मिली। रैना क्रीज पर आए हैं।
  • 16:13 IST- हैदराबाद के गेंदबाज लगातार बल्लेबाजों पर दबाव बना रहे हैं। अब तक चेन्नई के बल्लेबाज एक भी चौका या छक्का नहीं मार सके। शाकिब ने अपने ओवर में सिर्फ 4 रन दिए।
  • 16:09 IST- दूसरे ओवर में भी हैदराबाद के गेंदबाज बिली स्टेनलेक ने कसी हुई गेंदबाजी की और चेन्नई के बल्लेबाजों को बांधे रखा।
  • 16:04 IST- पहले ओवर में भुवी ने दोनों बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया और ओवर में सिर्फ 2 रन दिए। कसा हुआ ओवर।
  • 16:00 IST- दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर उतर चुके हैंं। वॉटसन, रायडू ओपनिंग कर रहे हैं, हैदराबाद की तरफ से भुवी पहला ओवर फेकेंगे।
  • 15:57 IST- चेन्नई के लिए हैदराबाद को उन्हीं के घर पर हराना आसान नहीं होगा, लेकिन धवन की कमी मेजबान टीम को खल सकती है।
  • 15:49 IST- शिखर धवन आज का मैच नहीं खेल रहे हैं। ये 5 सीजन में पहली बार हो रहा है जब धवन और वॉर्नर के बिना हैदराबाद मैदान पर उतर रहा है
  • 15:42 IST- दोनों टीमों ने अब तक 4-4 मैच खेले हैं। दोनों को ही 3 जीत और 1 हार मिली है। प्वॉइंट्स टेबल पर चेन्नई दूसरे, हैदराबाद चौथे नंबर पर है।
  • 15:36 IST- सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, यूसुफ पठान, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, शाकिब अल हसन, रिकी भुई, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल।
  • 15:35 IST- चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसी, एम एस धोनी, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर।
  • 15:31 IST- टॉस अपडेट: सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

आईपीएल 2018 में आज हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। पहले 3 मैचों के बाद हैदराबाद को अपने पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी है। तो वहीं, चेन्नई की टीम जीत के रथ पर सवार है। हैदराबाद ने अब तक मौजूदा सीजन में 4 मैच खेले हैं और टीम को 3 में जीत, 1 में हार मिली है। चेन्नई टीम की बात करें तो टीम ने अब तक 4 मैच खेले हैं, इस दौरान टीम को 3 में जीत और 1 में हार मिली है। प्वॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों के 6-6 अंक हैं। हालांकि रनरेट के आधार पर चेन्नई दूसरे और हैदराबाद चौथे नंबर पर है।

आज का मैच जीतने वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल का समीकरण बिगाड़ सकती है। दोनों टीमों में से जिस भी टीम को जीत मिलेगी वो प्वॉइंटेस टेबल पर नंबर-1 पर पहुंच जाएगी। पिछले मैच में हैदराबाद के बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए थे और देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो इस मैच में खेल पाते हैं या नहीं। हैदराबाद की टीम में धवन, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, यूसुफ पठान, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलैक, दीपक हुड्डा जैसे सितारे हैं। वहीं, चेन्नई की टीम में रैना, वॉटसन, धोनी, ब्रावो जैसे खिलाड़ी हैं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड