Monday, April 29, 2024
Advertisement

आंद्रे रसेल ने बनाया IPL इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर, कोलकाता ने बनाए 202 रन

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आंद्रे रसेल ने धमाकेदार अर्धशतक लगाया।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 10, 2018 21:43 IST
कोलकाता नाइट राइडर्स- India TV Hindi
कोलकाता नाइट राइडर्स

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में 202/6 का स्कोर किया और चेन्नई के सामने जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य रखा। कोलकाता की तरफ से लगभग हर बल्लेबाज को शुरुआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। कोलकाता की तरफ से आंद्र रसेल ने (88*), दिनेश कार्तिक ने (26), रॉबिन उथप्पा ने (29) रनों की पारी खेली। कोलकाता की तरफ से रसेल ने सिर्फ 26 गेंदों में अर्धशतक ठोककर इतिहास रच दिया। चेन्नई की तरफ से शेन वॉटसन ने 2, शारदुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह ने 1-1 विकेट लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद तेज रही और सुनील नरेन, क्रिस लिन ने पहले ओवर में 18 रन ठोक दिए। हालांकि इसके बाद नरेन (12) रन पर आउट हो गए और जैसे ही टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा वैसे ही लिन (22) रन बनाकर आउट हो गए। कोलकाता के दोनों ओपनर 51 रन पर पवेलियन लौट चुके थे। 2 विकेट गिर जाने के बाद नीतीश राणा और रॉबिन उथप्पा ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन जब ये दोनों खतरनाक दिख रहे थे तभी राणा (16) आउट हो गए। 

राणा के आउट होने के बाद उथप्पा भी रैना की बेहतरीन फील्डिंग का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। उथप्पा ने आउट होने से पहले (29) रनों की पारी खेली। कोलकाता के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और रिंकू सिंह (2) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद कार्तिक और रसेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और दोनों ने स्कोर को बेहद तेजी से आगे बढ़ाया। रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 26 गेंदों में अपना अर्धशतक ठोक दिया। दोनों ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए। इसी बीच ज्यादा ही तेजी से रन बनाने के चक्कर में कार्तिक (26) रन बनाकर आउट हो गए। कार्तिक का विकेट गिरने के बाद भी रसेल ने रन बनाना जारी रखा और टीम का स्कोर 203 रनों तक पहुंचा दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement