Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL vs सलमान खान, जानिए किसके लिए ज्यादा धड़का देश का दिल, किसे किया गया सबसे ज्यादा सर्च

देशभर में आईपीएल और सलमान खान में दिखी जबरदस्त टक्कर। जानिए देश के दिल में कौन था और किसे किया गया सबसे ज्यादा सर्च।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2018 18:33 IST
आईपीएल ट्रॉफी और...- India TV Hindi
आईपीएल ट्रॉफी और सलमान खान 

7 अप्रैल की तारीख भारतीय जनता के लिए कई मायनों में खास रही। इस दिन भारत ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में 2 गोल्ड मेडल जीते। इसके अलावा एक तरफ बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की जमानत पर फैसला आना था और दूसरी तरफ आईपीएल का आगाज होने जा रहा था। देश में जब दो बड़ी बातें होने जा रही हों तो हर किसी की दिलचस्पी ये जानने में बढ़ होती है कि आखिर देश की जनता के दिल में क्या चल रहा है? आईपीएल को भारत का त्योहार माना जाता है। तो वहीं, सलमान खान देश के सबसे बड़े स्टार हैं। ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल उठना लाजमी है कि आखिर दोनों चीजें जब एक साथ चल रही हैं तो फैंस किस बात को लेकर ज्यादा उत्साहित थे? क्या उन्हें सलमान के फैसले की ज्यादा पड़ी थी, या फिर आईपीएल की? ऐसे में हम आपके लिए काफी जद्दोजहद करने के बाद ऐसे आंकड़े लाए हैं जिससे आपको ये समझने में आसानी हो जाएगी कि देश का दिल सलमान के लिए धड़क रहा था या फिर आईपीएल के लिए।

कौन से की वर्ड हुए ज्यादा सर्च: गूगल ट्रेंड के मुताबिक सलमान खान पर कहीं ना कहीं आईपीएल भारी रहा। फैंस ने आईपीएल को सबसे ज्यादा सर्च किया या फिर इसके बारे में ज्यादा पढ़ा। आईपीएल की वर्ड ज्यादातर समय सलमान की वर्ड पर भारी रहा। दोपहर 3 बजे के आसपास थोड़ी देर के लिए सलमान का ग्राफ भपर चला गया लेकिन इसके बाद फिर से फैंस ने आईपीएल के बारे में पढ़ना या सर्च करना शुरू कर दिया। लेकिन, आईपीएल 2018 कीवर्ड ज्यादातर मौकों पर सलमान की वर्ड से पीछे रहा। हालांकि शाम होते-होते इसने भी सलमान को पीछे छोड़ दिया। 

देशभर में छाया आईपीएल: जहां तक आईपीएल की बात करें तो ये पूरे देश में छाया रहा। आईपीएल की दीवानगी ने पूरे देश को अपनी गिरफ्त में लिया और लोगों को सलमान की जमानत से ज्यादा आईपीएल के उद्घाटन समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग, आईपीएल का उद्घाटन समारोह को लाइव, हॉटस्टार पर लाइव या आईपीएल लाइव स्ट्रीमिंग के बारे में जानने में ज्यादा दिलचस्पी थी। फैंस जानना चाहते थे कि आखिर वो हॉटस्टार में मैच कैसे देख सकते हैं। आखिर वो उद्घाटन समारोह लाइव कब, कहां और कैसे देख सकते हैं।

इन हिस्सों में सलमान सबसे ज्यादा हुए सर्च: पूरा देश जहां आईपीएल के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहा था। तो वहीं, देश के कुछ हिस्से ऐसे भी रहे जहां सलमान के फैसले को लेकर उत्सुक्ता थी। पूरा अरुणाचल प्रदेश सलमान के लिए फिक्रमंद था और वहां 100 फीसदी लोग सिर्फ सलमान को ही सर्च कर रहे थे। इसके अलावा महाराष्ट्र में (80), राजस्थान में (70) फीसदी लोगों ने सलमान को सर्च किया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मुंबई बॉलीवुड का गढ़ है और राजस्थान के जोधपुर में सलमान का केस चल रहा है।

इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, मिजोरम, पंजाब, हरियाणा, गोवा में सलमान को सर्च किया गया। लेकिन इसके अलावा पूरे देश पर आईपीएल का रंग चढ़ा नजर आ रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement