Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस्तीफ़े के बाद गौतम गंभीर का बड़ा ऐलान, नहीं लेंगे डेयरडेविल्स से एक पैसा

 दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़कर सबको चौंकाने के बाद गौतम गंभीर ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है.

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: April 25, 2018 19:16 IST
Gautam Gambhir- India TV Hindi
Gautam Gambhir

कोलकाता: दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़कर सबको चौंकाने के बाद गौतम गंभीर ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है. गंभीर ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन की ज़िम्मेदारी लेते हैं और वह फ़्रेंचाइज़ी दिल्ली डेयरडेविल्स से एक भी पैसा नहीं लेंगे. बता दें कि उन्हें दिल्ली से दो करोड़ 80 लाख रूपये का वेतन मिलना था जो वह अब नहीं लेंगे.  

ग़ौरतलब है कि ये पहला मौक़ा है जब आईपीएल टीम के किसी कप्तान ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण इस्तीफ़ा दिया है और अपना वेतन भी नहीं लेने का फैसला किया है. दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा. इनमें कप्तान गंभीर केवल 85 रन बना पाये जिसमें सिर्फ़ एक अर्धशतक शामिल है. इसके बाद गंभीर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया.

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘गौतम ने फैसला किया है कि वह इस सत्र में फ्रेंचाइजी से कोई वेतन नहीं लेंगे. वह आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के बाकी मैचों में खेलने के लिये पैसा नहीं लेगा. गौतम ऐसा व्यक्ति है जिसके लिये सम्मान सर्वोपरि है. वह कोई पैसा नहीं लेना चाहता है कि यह उनका निजी फैसला है. यहां तक कि वह किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के तुरंत बाद ही हटना चाहता था.’’ 

गंभीर एक खिलाड़ी के रूप में सत्र के बाकी मैचों के लिये उपलब्ध रहेंगे और आईपीएल समाप्त होने के बाद अपने भविष्य पर फैसला करेंगे.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement