1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : तीन साल बाद बेन स्टोक्स के बल्ले से निकला आईपीएल में दूसरा शतक

IPL 2020 : तीन साल बाद बेन स्टोक्स के बल्ले से निकला आईपीएल में दूसरा शतक

स्टोक्स का आईपीएल में यह दूसरा शतक था। इससे पहले उन्होने साल 2017 में भी शतकीय पारी खेली। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 25, 2020 23:47 IST
IPL 2020, Ben Stokes,Rajasthan Royals, Mumbai Indins, cricket, sports - India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM Ben Stokes 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें सीजन में लगातार बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इस शानदार पारी के दमपर राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखी है।

मुंबई के खिलाफ ओपनिंग करने उतरे स्टोक्स ने 60 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 107 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के भी लगाए। हैरानी की बात यह कि सीजन के बीच में जुड़े स्टोक्स अपने छठे मैच में पहला छक्का लगाया। इससे पहले उन्हें बड़ा शॉट खेलने में काफी परेशानी हो रही थी, जिसके कारण वह कई बार आउट भी हुए।

यह भी पढ़ें- IPL 2020, RR vs MI : एकतरफा हार के बाद कप्तान पोलार्ड ने बताया, कहां हुई टीम से चूक

 

स्टोक्स का आईपीएल में यह दूसरा शतक था। इससे पहले उन्होने साल 2017 में भी शतकीय पारी खेली। वहीं इस मुकाबले में उनके द्वारा खेली 107 रनों की पारी आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

सीजन-13 में इससे पहले स्टोक्स पांच मुकाबलों में सिर्फ 110 रन ही बना पाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्द्धशतक नहीं निकला था।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी करते हुए हार्दिक पंड्या के ताबड़तोड़ 60 रनों की पारी के दमपर निर्धारित 20 ओवर में 195 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2020, MI vs RR : बेन स्टोक्स (107) के तूफान में उड़ा मुंबई इंडियंस, राजस्थान ने दर्ज की 8 विकेट से धमाकेदार जीत

मुंबई इंडियंस के इस स्कोर के जवाब में राजस्थान की शुरुआत निराशजनक रही। रॉबिन उथप्पा (13) और स्टीव स्मिथ (11) सस्ते आउट हो गए। हालांकि एक छोर से बेन स्टोक्स ने पारी को संभाले रखा और उन्हें संजू सैमसन से भरपूर साथ मिला और दोनों मिलकर 10 गेंद शेष रहते ही टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। 

मुंबई की तरफ से सिर्फ जेम्स पैटिनसन को ही दो विकेट मिला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker