1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020, MI vs RR : बेन स्टोक्स (107) के तूफान में उड़ा मुंबई इंडियंस, राजस्थान ने दर्ज की 8 विकेट से धमाकेदार जीत

IPL 2020, MI vs RR : बेन स्टोक्स (107) के तूफान में उड़ा मुंबई इंडियंस, राजस्थान ने दर्ज की 8 विकेट से धमाकेदार जीत

बेन स्टोक्स के धमाकेदार नाबाद 107 रनों की शकतीय पारी के दमपर राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 26, 2020 0:06 IST
IPL 2020, MI vs RR, Mumbai Indians, Ben Stokes Rajasthan Royals, Sanju samson- India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM IPL 2020, MI vs RR

बेन स्टोक्स के 60 गेंद में नाबाद 107 रन और संजू सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिये 152 रन की अटूट साझेदारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदें कायम रखी। रॉयल्स की जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गई है। जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने 18.2 ओवर में दो विकेट पर 196 रन बनाये।

स्टोक्स ने 2017 के बाद टूर्नामेंट में अपना पहला शतक जड़ते हुए 60 गेंद में नाबाद 107 रन बनाये जिसमें 14 चौके और तीन छक्के शामिल थे। वहीं सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 31 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली। आखिरी दो ओवर में रॉयल्स को 10 रन की जरूरत थी लेकिन स्टोक्स ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर पेटिंसन को छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। 

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 : तीन साल बाद बेन स्टोक्स के बल्ले से निकला आईपीएल में दूसरा शतक

 

इसके बाद अगली गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया। मुंबई इंडियंस के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी टीम की यह सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के बाद रॉयल्स 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे स्थान पर पहुंच गई जबकि मुंबई 11 मैचों में 14 अंक के साथ शीर्ष पर है। मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिये बस एक जीत की जरूरत है जबकि रॉयल्स को न सिर्फ अपने दोनों मैच जीतने होंगे बल्कि बाकी मैचों में अनुकूल परिणाम की दुआ करनी होगी। 

इससे पहले हार्दिक पंड्या के 21 गेंद में नाबाद 60 रन की मदद से मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट पर 195 रन बनाये थे। बीच के ओवरों में मुंबई ने विकेट गंवाये लेकिन बाद में हार्दिक ने इस सत्र में पहली बार बेहद आक्रामक पारी खेलकर टीम को विशाल स्कोर दिया। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और सात छक्के जड़े। सौरभ तिवारी ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 25 गेंद में 34 रन बनाये। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : बेंगलोर को रास नहीं आ रही हरी जर्सी, आंकड़े ऐसे जिस पर नहीं होगा यकीन

आखिरी चार ओवरों में गत चैम्पियन टीम ने 74 रन बनाये। तिवारी और हार्दिक ने पांचवें विकेट के लिये 64 रन जोड़े। तिवारी ने आर्चर के डाले 17वें ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि हार्दिक ने अगले ओवर में अंकित राजपूत को चार छक्के जड़े। इस ओवर में 27 रन बने। आखिरी ओवर में हार्दिक ने कार्तिक त्यागी को तीन छक्के और दो चौके लगाये। 

इससे पहले मुंबई ने क्विंटन डिकॉक (6) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद ईशान किशन (36 गेंद में 37 रन) और सूर्यकुमार यादव (26 गेंद में 40 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 83 रन जोड़े। किशन और सूर्य ने तेज गेंदबाज राजपूत को एक एक छक्का लगाया। सूर्य ने श्रेयस गोपाल के फेंके नौवे ओवर में दो चौके जड़े। 

राजस्थान ने हालांकि किशन, सूर्य और कीरोन पोलार्ड (6) को जल्दी आउट करके वापसी की कोशिश की। मुंबई का स्कोर इस समय चार विकेट पर 101 रन था। किशन ने त्यागी की गेंद पर थर्डमैन में आर्चर को कैच थमाया। सूर्य और पोलार्ड को गोपाल ने पवेलियन भेजा। सूर्य ने बेन स्टोक्स को आसान कैच थमाया जबकि पोलार्ड गुगली पर बोल्ड हो गए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker