Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : चेतेश्वर पुजारा को टी20 क्रिकेट के लिए राहुल द्रविड़ से मिली थी ये सलाह

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए पुजारा ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें करियर की शुरुआत में टी20 बल्लेबाजी को सुधार की सलाह दी थी।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2021 15:58 IST
Cheteshwar Pujara got this advice from Rahul Dravid for T20 cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cheteshwar Pujara got this advice from Rahul Dravid for T20 cricket

भारतीय टेस्ट टीम की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा अब आईपीएल 2021 में धमाल मचाने के लिए तैयार है। दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में वह लगभग 7 साल बाद वापसी करने जा रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल पुजारा को उनके बेस प्राइज में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। पुजारा ने हाल ही में खुलासा किया है है कि जब वह पहले टी20 फॉर्मेट खेलते थे तो उन्हें डर था कि इसका असर उनके टेस्ट क्रिकेट पर पड़ेगा, लेकिन तब राहुल द्रविड़ ने उन्हें सलाह दी जिससे पुजारा का नजरिया ही बदल गया।

क्रिकेट में सट्टेबाजी को वैध करने के पक्ष में नहीं हैं बीसीसीआई के नए एसीयू चीफ शब्बीर हुसैन

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत करते हुए पुजारा ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें करियर की शुरुआत में टी20 बल्लेबाजी को सुधार की सलाह दी थी।

IPL 2021 : CSK का बड़ा बयान, कहा मोइन अली ने नहीं किया था लोगो हटाने का अनुरोध

पुजारा ने बताया कि "यह सब अनुभव के साथ आता है। जब मैं पहले टी20 फॉर्मेट में खेल रहा था, तो मुझे यह चिंता रहती थी कि क्या मेरा टेस्ट क्रिकेट खराब हो जाएगा? क्या आईपीएल (IPL) खत्म होने के बाद मेरी बल्लेबाजी में कुछ तकनीकी समस्या हो जाएगी। लेकिन अब मैं इस बात से निकल गया हूं।"

उन्होंने आगे कहा "समय के साथ-साथ मुझे समझ आ गया कि मेरी स्ट्रेंथ, मेरा नैचरल गेम कहीं नहीं जाने वाले, भले ही मैं अलग तरह के शॉट खेलना क्यों न शुरू कर दूं।"

AIFF ने कोरोना महामारी के चलते इंडियन विमेंस लीग के प्ले-ऑफ को किया स्थगित

इस महान बल्लेबाज ने कहा कि अब उन्हें क्रिकेट खेलते हुए 15 साल हो गए हैं और अगर वह अब टी20 क्रिकेट खेलेंगे तो इससे उनकी टेस्ट क्रिकेट पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

पुजारा ने कहा "मैंने बहुत कम उम्र में खेलना शुरू कर दिया था। मैंने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू साल 2005-06 में किया था। तो करीब 15 साल से मैं क्रिकेट खेल रहा हूं। तो अगर मैं अब टी20 क्रिकेट खेलता हूं, तो जब मैं टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करूंगा तो अपना टेस्ट क्रिकेट नहीं भूलूंगा। टी20 फॉर्मेट को अपनाना और दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलना कोई समस्या नहीं होगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement