1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs MI : श्रेयस अय्यर ने कहा फाइनल मुकाबले में लिए इस फैसले का नहीं है उन्हें कोई मलाल

DC vs MI : श्रेयस अय्यर ने कहा फाइनल मुकाबले में लिए इस फैसले का नहीं है उन्हें कोई मलाल

अय्यर ने कहा "बड़े मैचों में आपको आपनी ताकत पर भरोसा करना होता है। मुझे लगता है कि पिछले मैच में हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर खड़ा किया था।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 11, 2020 8:03 IST
DC vs MI: Shreyas Iyer said that this decision is not taken in the final match, he has no qualms- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs MI: Shreyas Iyer said that this decision is not taken in the final match, he has no qualms

आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ दिल्ली का पहली बार खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। दिल्ली की टीम ने इस साल शानदार परफॉर्म करते हुए पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन वह 4 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को फाइनल मुकाबले में मात देने में नाकामयाब रही।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने पावरप्ले में ही तीन विकेट खो दिए थे जिसके बाद वह बैकफुट पर चले गए थे। लेकिन इसके बाद अय्यर (65) और पंत (56) ने पारी को संभआला।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : मात्र 15 खिलाड़ियों के साथ मुंबई ने जीता खिताब, राहुल ने ऑरेंज कैप के साथ दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा "जब आप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेलते हैं तो आपको अच्छी शुरुआत की जरूरत होती है, हमें भी ऐसी ही शुरुआत चाहिए थी। पावरप्ले में हम अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहते थे, लेकिन हमने शुरुआत में ही तीन विकेट खो दी थी। तब हमें रन बनाने के साथ-साथ विकेट भी बचानी थी। जल्दी विकेट गिरने के बावजूद हमने पावरप्ले में 41 रन बनाए थे। इसके बाद 15वें ओवर तक हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन फिर सब खराब हो गया।"

इसी के साथ उन्होंने कहा कि टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के फैसला लेने पर उन्हें कोई मलाल नहीं है। अय्यर ने कहा "बड़े मैचों में आपको आपनी ताकत पर भरोसा करना होता है। मुझे लगता है कि पिछले मैच में हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर खड़ा किया था और उसके बाद गेंदबाजों ने अपना कामल दिखाया था। टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लेने पर मुझे कोई पछतावा नहीं है।"

अय्यर ने इस दौरान पर्पल कैप जीतने वाले टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और अनुभवी स्पिनर आर अश्विन की भी जमकर तारीफ की। अय्यर ने कहा कि रबाडा ने पर्पल कैप जीतकर बाकी गेंदबाजों के सामने उदहारण पेश किया है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ फाइनल मैच खेलने से पहले चोटिल थे ट्रेंट बोल्ट, खुद खोला ये राज

अय्यर ने कहा "रबाडा ने पर्पल कैप जीतकर बाकी खिलाड़ियों के लिए उदहारण पेश किया है। हमें इस सीजन से काफी कुछ सीखने को मिला है। अश्विन के पास काफी अच्छा दिमाग है, वह रणनीतियों को टीम के मुताबिक अच्छे से लागू करते हैं। मैं टीम की कुल मिलाकर पूरी परफॉर्मेंस से खुश हूं। अगले सीजन में हम जोरदार वापसी करेंगे।"

अंत में अय्य्र बोले "टूर्नामेंट के अधिकतर मैचों में हम अच्छी शुरुआत से जूझ रहे थे। ज्यादातर मैचों में हमने शुरुआत में ही काफी विकेट खोए, हमें इस पर काम करने की जरूरत है। हमें गेंदबाजी की रणनीति पर भी काम करने की जरूरत है, पावरप्ले में हमने काफी रन लुटाए हैं। इस सीजन के दूसरे हाफ में हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। मैं कोच और सपोर्ट स्टाफ से मिलने वाले प्रयास से काफी खुश हूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker