Saturday, May 18, 2024
Advertisement

DC vs RCB : बैंगलोर के खिलाफ मैन ऑफ द मैच बने एनरिक नॉर्टजे ने बताया अपना गेम प्लान

अपने गेम प्लान के बारे में उन्होंने कहा "हम उन्हें बड़ी बाउंड्री की तरफ शॉट लगाने का मौका दे रहे थे और हर बल्लेबाज के खिलाफ हम अपने प्लान पर बने हुए थे।"

Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 03, 2020 7:30 IST
DC vs RCB : Anrich Nortje named Man of the Match against Bangalore, told his game plan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs RCB : Anrich Nortje named Man of the Match against Bangalore, told his game plan

आईपीएल 2020 के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात देकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। दिल्ली की इस जीत में अहम भूमिका उनके तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने निभाई। नॉर्टजे ने अंतिम ओवरों में रन रोकने के साथ साथ तीन विकेट भी चटकाएं। उनको इस लाजवाब प्रदर्शन के बाद मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

मैच के बाद नॉर्टजे ने कहा "मैं हर बार कहता हूं कि बेसिक्स अच्छे होने चाहिए और किसी खिलाड़ी में कुछ खास नहीं है। मैच की बात करें तो छोटी-छोटी चीजें आपको अच्छा महसूस करवाती है और मुझे लगता है कि जब यह छोटी-छोटी चीजें सही साबित होती है तो आप लय में आ जाते हो।"

ये भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर निधन की खबर वायरल होने पर कपिल देव ने वीडियो मैसेज से दिया जवाब

अपने गेम प्लान के बारे में उन्होंने कहा "हम उन्हें बड़ी बाउंड्री की तरफ शॉट लगाने का मौका दे रहे थे और हर बल्लेबाज के खिलाफ हम अपने प्लान पर बने हुए थे। हमारी इनिंग के अंत में थोड़ी ओस देखने को मिली और हमने ज्यादा अनुमान नहीं लगाने की कोशिश की। यॉर्कर एक बेहतरीन विकल्प है, लेकिन हम इसे बदलकर देखना चाहते थे कि अगर हार्ड लेंथ डालकर कैसा होता है। अगर आपके पास अधिक गति हो तो यह मदद करता है। प्लेऑफ के लिए हम सभी तैयार हैं।"

ये भी पढ़ें - SRH vs MI : प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के लिए जीत जरूरी, मुंबई चैक करेगी अपनी बेंच स्ट्रेंथ

बता दें, इस मैच में पहले बल्लेबाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। आरसीबी की ओर से देवदत्त पडिक्कल ने 50 रनों की सर्वाधिक पारी खेली।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ही ओवर में पृथ्वी शॉ 9 के निजी स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद शिखर धवन (54) और अजिंक्य रहाणे (60) ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए दिल्ली को जीत की राह दिखाई। दिल्ली ने यह मै 6 विकेट से जीता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement