Friday, April 26, 2024
Advertisement

Dream11 Prediction : KKR vs DC के मैच में यह 11 खिलाड़ी जो मचा सकते हैं धमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल सीजन-13 के 16वें मैच में यह 11 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 03, 2020 16:38 IST
IPL 2020, KKR, DC, UAE, DREAM 11 Team, Dream 11 Predictions, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2020, KKR vs DC

इंडियन प्रीमियर 2020 में आज पहला डबल हेडर मुकाबला खेला जा रहा है। दिन का पहला मैच रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच है जबकि शाम 7 बजकर 30 मिनट से शाहरजाह में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरा मैच खेला जाएगा।

डबल हेडर का दूसरा मैच शारजाह में है ऐसे में दोनों ही टीमों की तरफ से रनों की बौछार देखने को मिल सकती है। दिल्ली और केकेआर की टीम इस सीजन में अबतक तीन-तीन मैच खेल चुकी है और पॉयइंट्स टेबल के शीर्ष पांच में बने हुए हैं। केकेआर और दिल्ली के बीच होने वाले इस मैच में कई ऐसे खिलाड़ी होंगे जिनपर पूरी दुनिया की नजर बनी रहेगी। 

ऐसे में आइए जानते हैं दोनों टीमों को मिलाकर उन 11 खिलाड़ियों के बारे में जो इस मैच में धमाल मचा सकते हैं। वहीं यह प्लेइंग उन क्रिकेट फैंस के लिए भी मददगार साबित होगा जो फैंटसी प्लेइंग XI के माध्यम से लाखों-करोड़ों कमाना चाहते हैं।

दिल्ली बनाम केकेआर, 16वां मैच-

टॉप ऑर्डर

आईपीएल 2020 में दिल्ली और केकेआर दोनों ही टीमों के खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने शुरुआत में रन बनाए है। ऐसे में टॉप ऑर्डर में ओपनर बल्लेबाजी के लिए दिल्ली के पृथ्वी शॉ और केकेआर के शुभमन गिल पहली पसंद साबित हो सकते हैं।

वहीं इस प्लेइंग इलेवन में तीसरे नंबर के लिए दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर से बेहतर और कोई बल्लेबाज नहीं हो सकता है। इसके अलावा चौथे नंबर पर केकेआर के इयोन मोर्गन को रखा जा सकता है।

मध्यक्रम

आईपीएल 2020 में दोनों ही टीमों के लिए मध्यक्रम अबतक अपने लय में नजर नहीं आया है लेकिन इस फैंटसी इलेवन में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो टीम के लिए तेजी से रन बना सकते हैं।

मध्यक्रम में पांचवे नंबर पर दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ इस मुकाबले में सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। पंत में क्षमता है कि वह किसी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ बड़े हिट लगा सकते हैं। वहीं छठे नंबर पर केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल से बेहतर कोई नहीं हो सकता है। इसके अलावा टीम को गेंदबाजी में भी एक अतिरिक्त विकल्प मिल जाता है।

वहीं सातवें नंबर पर टीम में दिल्ली के मार्कस स्टोयनिस का स्थान पक्का माना जा सकता है। इस सीजन में स्टोयनिस की शुरुआत शानदार रही है ऐसे में फैंटसी इलेवन में टीम को इस खिलाड़ी से काफी अंक मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है।

निचला क्रम व गेंदबाजी

दिल्ली और केकेआर के बीच इस टीम में गेंदबाजी के विकल्प के तौर टीम में कगिसो रवाडा का नाम सबसे पहले आता है। रवाडा दिल्ली के लिए बेहतरीन फॉर्म में है और टूर्नामेंट में सफल गेंदबाजों में से एक हैं। रवाडा के अलावा केकेआर के पैट कमिंस का फैंटसी इलेवन में जगह मिलना तय है। हालांकि टूर्नामेंट का पहला मैच उनके लिए अच्छा नहीं रहा था लेकिन इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी की थी।

इसके अलावा स्पिन गेंदबाजी में अमित मिश्रा और कुलदीप यादव के अनुभव के साथ टीम के प्लेइंग इलेवन बनाया जा सकता है।

DC vs KKR- फैंटसी प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, इयोन मोर्गन (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आंद्र रसेल, मार्कस स्टोयनिस, पैट कमिंस, कगिसो रवाडा, अमित मिश्रा और कुलदीप यादव।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement