1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KKR vs RR : पैट कमिंस की तारीफ में इयोन मोर्गन ने पढ़े कसीदे, कार्तिक के फ्लाइंग कैच के बारे में कही ये बात

KKR vs RR : पैट कमिंस की तारीफ में इयोन मोर्गन ने पढ़े कसीदे, कार्तिक के फ्लाइंग कैच के बारे में कही ये बात

पहले कप्तान मोर्गन की 68* रन की तूफानी पारी से उन्होंने 191 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर लाजवाब गेंदबाजी के चलते केकेआर राजस्थान को 131 रन पर रोकने में कामयाब रही।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 02, 2020 9:59 IST
Eoin Morgan read in praise of Pat Cummins, said this about Dinesh Karthik flying catch KKR vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/VIDEO GRAB Eoin Morgan read in praise of Pat Cummins, said this about Dinesh Karthik flying catch KKR vs RR

अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखते हुए रविवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने करो या मरो वाले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से मात दी। इस जीत के साथ केकेआर प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है, लेकिन उनका प्लेऑफ के लिए क्वालीफिकेशन अभी भी दूसरी टीमों के नेट रन रेट पर निर्भर करता है।

केकेआर की टीम इस मैच में काफी लय में दिख रही थी। पहले कप्तान मोर्गन की 68* रन की तूफानी पारी से उन्होंने 191 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर लाजवाब गेंदबाजी के चलते केकेआर राजस्थान को 131 रन पर रोकने में कामयाब रही।

ये भी पढ़ें - KKR vs RR : 'जब मेरा खून गर्म होने लगता था तो मैं आउट हो जाता था' आईपीएल में अपनी फॉर्म को लेकर बोले रसेल

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान मोर्गन ने कहा "निश्चित रूप से पिछले मैच के मुकाबले काफी सुधार हुआ है। पिछला मैच हमने बदतर परिस्थितियों में खेला लेकिन आज पहले गेंदबाजी करने में भी कोई फायदा नहीं था। मैदान पर ओर जल्दी आ गई थी जिस वजह से हमने बड़ा स्कोर खड़ा किया। आज की सबसे प्रभावशाली चीज यह रही कि हमारी गेंदबाजी में एकता थी। पैट कमिंस के पहले ओवर से नागरकोटी के आखिरी ओवर तक वही हुआ जिसके बारे में हमने मैच से पहले बात की थी। क्वालीफिकेशन के बारे में कहूं तो हमने अब अपना सबकुछ दे दिया है।"

ये भी पढ़ें - भारतीय पूर्व क्रिकेटर के अनुसार लंबा हो सकता है देवदत्त पडिक्कल का करियर, बस करना होगा ये काम

केकेआर की जीत के हीरो रहे पैट कमिंस ने इस मैच में 4 विकेट लेकर 34 रन खर्च किए। कमिंस की गेंदबाजी के बारे में मोर्गन ने कहा "पैट कमिंस ने पूरे सीजन बैट और गेंद से लाजवाब प्रदर्शन किया। आज के प्रदर्शन से पता चलता है कि वह कितनी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। जैसा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए कहते हैं, कमिंस ने हमारे लिए नई गेंद से एक टोन सेट कर दी है।"

वहीं कार्तिक के लिए उन्होंने कहा "विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक का दिन लाजवाब था। यह खेल का सबसे मुस्किल काम है। आज कार्तिक ने अपने ग्लव्स  से बड़ा योगदान दिया और स्टोक्स का कैच शानदार था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker