Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020: वीजा प्रतिबंध के कारण 15 अप्रैल के बाद आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे विदेशी खिलाड़ी: सूत्र

स्वस्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए वीजा प्रतिबंधों का आदेश दिया है। ऐसे में विदेशी क्रिकेटर्स को भारत में आने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 12, 2020 15:13 IST
COVID-19, Foreign players. participation in IPL in doubt, after fresh visa restrictions, The partici- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL Trophy 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत इसी महीने 29 मार्च से होने जा रही है। दुनिया के इस बड़े क्रिकेट लीग में देश विदेश के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं लेकिन कोरोनोवायरस के कारण इनकी भागीदारी पर अब संकट के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल स्वस्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए नए वीजा प्रतिबंधों का आदेश दिया है। ऐसे में विदेशी क्रिकेटर्स को भारत में आने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने 15 अप्रैल तक कुछ विदेशी वीजा पर प्रतिबंध के साथ नई दिशा निर्देश जारी किया है। बीसीसीआई रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी खिलाड़ी अब 15 अप्रैल के बाद ही आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा है कि दो दिन के बाद इस पर विचार विमर्श कर इसके बारे में कोई ठोस जानकारी दी जाएगी।

आपको बता दें कि चीन के वुहान प्रांत से फैले इस वायरस के कारण पूरी दुनिया में इससे अबतक लगभग 4000 से ही अधिक जाने चली गई हैं। वहीं भारत में इस वायरस के अबतक 60 मामले में सामने आ चुके हैं जिसमें अधिकतर विदेश यात्रा कर आए हुए लोग हैं।  

आईपीएल सीजन-13 का पहला मैच 29 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। ऐसे में एक विकल्प यह है कि यह मुकाबला खाली स्टेडियम में हो लेकिन इस पर आखिरी फैसला 14 मार्च को लिया जाएगा।

वहीं आईपीएल के इस सीजन में कुल 60 विदेशी खिलाड़ी भारत आने वाले हैं लेकिन अबतक यह नहीं पता चला है कि उनका वीजा रद्द हुआ है या नहीं।

विजा को लेकर भारत सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र /अंतरराष्ट्रीय संगठनों, रोजगार और प्रोजेक्ट वीजा को छोड़कर अगले आदेश तक सभी मौजूदा वीजा 15 अप्रैल 2020 तक निलंबित हैं जो कि 13 मार्च 2020 से लाागू हो जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement