Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ना विराट कोहली, ना एमएस धोनी! हार्दिक पांड्या ने इसे बताया 'महान कप्तान'

हार्दिक पांड्या ने हाल ही में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को 'महान कप्तान' बताया है और साथ ही कहा है कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ साल रोहित की कप्तानी में खेला हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 07, 2020 9:50 IST
Hardik Pandya ms Dhoni Virat Kohli Rohit Sharma Great Captain- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hardik Pandya ms Dhoni Virat Kohli Rohit Sharma Great Captain

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हाल ही में अपने पिता बनने की खबर से सुर्खियां बटौरी थी। टीम इंडिया का यह खिलाड़ी पिछले काफी समय से पीठ की चोट के कारण बाहर चल रहा है। पांड्या मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे थे लेकिन कोरोनावायरस के कहर की वजह से यह सीरीज रद्द हो गई।

हार्दिक पांड्या ने हाल ही में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को 'महान कप्तान' बताया है और साथ ही कहा है कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ साल रोहित की कप्तानी में खेला हैं।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या के हवाले से लिखा "मैं रोहित के साथ हमेशा खेलना पसंद करता हूं और वह महान कप्तान है। हम खेल को लेकर ज्यादा बात नहीं करते लेकिन मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ साल उनके अंडर खेला है।"

2015 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है। बता दें, मुंबई इंडियंस कुल चार बार आईपीएल का चैंपियन बना है।

ये भी पढ़ें - आईपीएल में ये खिलाड़ी हो चुका है नस्लवाद का शिकार, अब जाहिर किया अपना गुस्सा

हार्दिक पांड्या ने रोहित के अलावा जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की। हार्दिक ने कहा "वह शांत और ज्ञानवान है। मैं उसके साथ रहना पसंद करता हूं। हम दोनों को सफलता एक साथ मिली है और वास्तव में हमने उस सफलता को एक दूसरे से साझा किया है।"

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में लगातार परफॉर्म कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की है। अब इन दोनों खिलाड़ियों की गिनती मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया का बड़े खिलाड़ियों में की जाती है।

हाल ही में हार्दिक पांड्या ने अपनी ऑल-टाइम आईपीएल XI चुनी है जिसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। 

कुछ इस तरह है हार्दिक पांड्या की आईपीएल  XI :

हार्दिक पांड्या का ऑल-टाइम IPL XI: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement