Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले एनरिक नॉर्जे ने खोला अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी का राज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज एनरिक नार्जे ने कहा कि वह दो साल से अपनी गति बढ़ाने पर काम कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 15, 2020 10:04 IST
IPL इतिहास की सबसे तेज...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले एनरिक नॉर्जे ने खोला अपनी तेज रफ्तार गेंदबाजी का राज

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज एनरिक नार्जे ने कहा कि वह दो साल से अपनी गति बढ़ाने पर काम कर रहे हैं। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से मात दी। इस मैच में नार्जे ने 156.22 किमी प्रति घंटे की रफ्तास से गेंद फेंकी जो आईपीएल के इतिहास की  सबसे तेज गेंद के रुप में दर्ज की गई।

नॉर्जे ने अपने पहले ओवर में तेज रफ्तार से गेंद फेंकी लेकिन जॉस बटलर ने स्कूप शॉट लगाते हुए बाउंड्री बटोरी। ओवर की आखिरी गेंद नॉर्जे ने 155.21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली और बटलर को बोल्ड कर दिया। इस तरह नॉर्जे के नाम IPL की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार से निराश हैं राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ, बल्लेबाजों को दी यह सलाह

नॉर्जे ने iplt20.com पर पोस्ट किए गए वीडियो में शिखर धवन को बताया, "हाँ, बटलर के खिलाफ लड़ाई दिलचस्प थी, मुझे पता है कि वह स्कूप शॉट खेलता है, लेकिन जब उसने पहला शॉट खेला, तो मैं काफी हैरान हुआ। मुझे नहीं लगा कि वह इसे फिर से करेगा, लेकिन उसने एक बार फिर शॉट खेला। अगली डिलीवरी। वह वास्तव में अच्छा खेले, लेकिन मैं अपनी ताकत पर डटा रहा, जाहिर है कि हमने देखा कि विकेट कैसा कर रहा था इसलिए मैं विकेट का उपयोग करने और कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा था।"

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता था कि मैंने आईपीएल में सबसे तेज गेंदबाज़ी की है। मैं अपनी गति ठीक करने में लगा हूं। कुछ साल हो गए हैं, मैं इस पर काम कर रहा हूं, अंत में यह सिर्फ सही लैंथ पर गेंदबाजी करने की बात है।"

IPL 2020 : कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधे की चोट को लेकर धवन ने दी बड़ी अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement