Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020 : मोर्गन ने दिल्ली के खिलाफ छठे नंबर पर बैटिंग करने के फैसले का बचाव किया

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 229 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन दो बार की चैंपियन जीत से 18 रन दूर रह गई। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 04, 2020 9:47 IST
IPL 2020 : मोर्गन ने दिल्ली...- India TV Hindi
Image Source : KKR IPL 2020 : मोर्गन ने दिल्ली के खिलाफ छठे नंबर पर बैटिंग करने के फैसले का बचाव किया

दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 18 रन से हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि वह विशाल लक्ष्य पीछा करने के दौरान निचले स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए थे।

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 229 रनों की चुनौती रखी थी लेकिन दो बार की चैंपियन जीत से 18 रन दूर रह गई। मॉर्गन छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उस समय क्रीज पर आए जब केकेआर को 43 गेंदों पर जीत के लिए 112 रनों की जरूरत थी।

मैच खत्म होने के बाद मोर्गन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं देर से आया, जब आप हमारी बल्लेबाजी लाइनअप को देखते हैं, तो हमारे पास कई मैच विजेता होते हैं। इसलिए खासकर जब आप आंद्रे रसेल के रूप में विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हों, तो इस क्रम को पूरा करना बहुत मुश्किल होता है। जब वह दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने आए, तो जाहिर है कि अन्य सभी खिलाड़ी नीचे चले गए। मुझे लगता है कि मैच में हम संभवत: आठ गेंद पीछे चले गए। दिल्ली ने अच्छी गेंदबाजी की। दिल्ली वह टीम है जिसने टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है।"

IPL 2020 : मैच फिक्सिंग की कोशिश में बुकी ने साधा एक खिलाड़ी से संपर्क, बीसीसीआई एसीयू ने दी जानकारी

केकेआर के लिये इयोन मोर्गन और राहुल त्रिपाठी ने 7वें विकेट के लिये 78 रन जोड़कर टीम को मैच में बनाये रखा लेकिन 19वें ओवर में मोर्गन और फिर अगले ओवर में त्रिपाठी के आउट होने के बाद मैच दिल्ली के पक्ष में चला गया।

मॉर्गन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजी में हमने बहुत ज्यादा गलतियां की। जब आप शारजाह में आते हैं तो आप स्कोर 200 से अधिक होने की उम्मीद करते हैं। हम शायद अंतिम ओवर तक मैच में थे, हमारी बल्लेबाजी इस मैच में अच्छी थी, नितीश राणा वास्तव में अच्छा खेला। राहुल त्रिपाठी ने गेंद को बहुत अलग तरीके से हिट किया। जब वह अपने क्रम से नीचे बल्लेबाजी करता है, तो यह टीम के लिए बहुत पॉजिटिव होता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement