Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मैं सिर्फ IPL खेलने और सीनियर खिलाड़ियों से सीखने पर फोकस करना चाहता हूं : यशस्वी जायसवाल

IPL 2020 में फैंस की नजरें युवा खिलाड़ियों पर गड़ी होंगी जो इस बार अपना पहला आईपीएल खेलने जा रहे हैं। ऐसे ही एक युवा क्रिकेटर हैं यशस्वी जायसवाल जो अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी काबिलियत दिखा चुके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 18, 2020 9:37 IST
मैं सिर्फ IPL खेलने और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RAJASTHANROYALS मैं सिर्फ IPL खेलने और सीनियर खिलाड़ियों से सीखने पर फोकस करना चाहता हूं : यशस्वी जायसवाल

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से UAE में होने जा रहा है। सीजन का पहला मुकाबला मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाना है जिसमें सभी की निगाहें धोनी पर टिकी होंगी जिन्होंने पिछले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। धोनी के अलावा फैंस की नजरें उन युवा खिलाड़ियों पर भी गड़ी होंगी जो इस बार अपना पहला आईपीएल खेलने जा रहे हैं। ऐसे ही एक युवा क्रिकेटर हैं यशस्वी जायसवाल जो अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी काबिलियत दिखा चुके हैं।

यशस्वी ने IPL 2020 का आगाज होने से पहले दुबई से हिंदुस्तान टाइम्स से बात की जिसमें उन्होंने यूएई में होने वाले टूर्नामेंट और उससे जुड़ी चुनौतियों का जिक्र किया।यशस्वी ने दुबई से बातचीत में कहा, “यह एक अवे आईपीएल है और कोविड के कारण यह चुनौतीपूर्ण बन गया है। मैं रोबिन उथप्पा और संजू सैमसन जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ नेट पर कड़ा अभ्यास कर रहा हूं। रोशनी के नीचे सफेद गेंद से खेलना एक अलग अनुभव होगा और मैं इसका आदी हो रहा हूं। मैं अपने पहले आईपीएल में राजस्थान टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं। मेरे पास अपने कौशल से लोगों का मनोरंजन करने का मौका है।"

IPL 2020 : गावस्कर ने चुनी MI की प्लेइंग XI, टीम की इन कमजोरियों पर जताई चिंता

उन्होंने कहा, "विराट कोहली, रोहित शर्मा और धोनी के खिलाफ खेलना शानदार होगा। हम ऐसे बड़े क्रिकेटरों से सीख सकते हैं और प्रेरित हो सकते हैं। यह मेरे लिए एक बड़ी बात है।"

यशस्वी को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पिछले साल IPL नीलामी में 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था और अब टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी। उन्होंने कहा, "करियर के इस स्तर पर मिला प्राइस टैग वास्तव में मायने नहीं रखता है। मैं सिर्फ खेलने पर ध्यान देना चाहता हूं, अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों से सीखता हूं और अपने खेल को विकसित करता हूं और इसे अगले स्तर तक ले जाता हूं। आईपीएल लाखों लोगों द्वारा देखा जा रहा है। इसमेंखेलने का मौका मिलना अद्भुत है।”

IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ पहले मैच में धोनी के पास होगा ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

भारत की अंडर -19 टीम युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ सहित कई लोगों के लिए सफलता का मार्ग बना है। कुछ इसी तरह यशस्वी भी टीम इंडिय तक का रास्ता तय करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “अंडर -19 स्तर पर खेलने वाले बहुत से क्रिकेटर भारत के लिए खेल रहे हैं। हर युवा जो क्रिकेट खेलता है वह भारत के लिए खेलने का सपना देखता है। मेरा भी सपना है कि मैं भारत के लिए खेलूं , लेकिन अभी मैं सिर्फ आईपीएल पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, योगदान दे रहा हूं और अपनी एक पहचान बना रहा हूं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement