Saturday, May 04, 2024
Advertisement

RR vs DC Dream11 Team Prediction : जानें आज के मैच की सबसे मजबूत Dream 11, इनका चुना जाना तय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 23वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और बेहतरीन फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 09, 2020 8:15 IST
RR vs DC Dream11 Team Prediction : जानें आज...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 RR vs DC Dream11 Team Prediction : जानें आज के मैच की सबसे मजबूत Dream 11, इनका चुना जाना तय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 23वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और बेहतरीन फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा।राजस्थान के लिए मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली का सामना  मुश्किल चुनौती होगी। ऐसे में इस मुकाबले की Dream 11 टीम का चुनाव करना थोड़ा ध्यान से करना होगा।

RR vs DC मुकाबले की Dream 11 टीम में रिषभ पंत और जोस बटलर की जगह पक्की है जबकि श्रेयस अय्यर और स्टीव स्मिथ को आप किसी भी कीमत पर अपनी Dream 11 टीम से बाहर नहीं करना चाहेंगे। आइए जानते हैं RR vs DC मुकाबले में क्या हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11 टीम

बैटिंग ऑर्डर (श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, स्टीव स्मिथ)

शारजाह का मैदान यूएई के अन्य मैदानों की तुलना में काफी छोटा है। यही वजह है कि इस सीजन खेले गए यहां सभी मुकाबले हाई-स्कोरिंग रहे हैं। ऐसे में अपनी Dream 11 में धुरंधर बल्लेबाजों को शामिल करना समझदारी भरा फैसला होगा। RR vs DC मैच की Dream 11 में हमने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर और राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ को शामिल किया है। ये सभी बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।

विकेटकीपिंग (रिषभ पंत और जोस बटलर) 

विकेटकीपर के तौर पर आपको अपनी Dream 11 टीम में रिषभ पंत और जोस बटलर को चुनना ही पड़ेगा। ये दोनों ही खिलाड़ी विकेटकीपिंग के अलावा बल्लेबाजी में कमाल दिखाने में सक्षम हैं।

SRH vs KXIP : जब पंजाब का यह खिलाड़ी कर रहा था छक्कों की बरसात तो घबरा गए थे डेविड वॉर्नर, मैच के बाद कही ये बात

ऑलराउंडर (राहुल तेवतिया)

IPL के 13वें सीजन में राहुल तेवतिया ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे वह एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। राहुल गेंद और बल्ले दोनों से मौजूदा सीजन में अपनी काबिलियत का परिचय दे चुके हैं। लिहाजा बतौर ऑलराउंडर उन्हें Dream 11 टीम में शामिल करना अच्छा फैसला होगा।

गेंदबाजी आक्रमण (कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी)

वैसे तो शारजाह के मैदान में अब तक बल्लेबाजों का ही बोलबाला देखने को मिला है लेकिन इस मैच में गेंदबाजों को कमतर नहीं आंका जा सकता। दिल्ली के पास कगिसो रबाडा के रुप में एक ऐसा खिलाड़ी है जो अकेले दम पर मैच खत्म करने की काबिलियत रखता है। इस सीजन सबसे ज्यादा 12 विकेट लेकर रबाडा ने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया हुआ है। रबाडा के अलावा एनरिक नॉर्जे भी अच्छी लय में दिख रहे हैं। वहीं, राजस्थान की गेंदबाजी पूरी तरह से जोफ्रा आर्चर पर निर्भर है। कार्तिक त्यागी भी गेंदबाजी में अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

RR vs DC Dream 11 Team Prediction : रिषभ पंत (उपकप्तान), जोस बटलर (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमेयर, स्टीव स्मिथ, राहुल तेवतिया, कगीसो रबाडा, एनरिक नार्जे, जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement