Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : डीन जोन्स का मानना, चेन्नई के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है रैना का टीम में न होना

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स मानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सुरेश रैना की अनुपस्थिति तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिये बड़ी चिंता का विषय होगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 16, 2020 13:35 IST
IPL 2020 : डीन जोन्स का...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IPL 2020 : डीन जोन्स का मानना, चेन्नई के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है रैना का टीम में न होना

दुबई। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स मानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सुरेश रैना की अनुपस्थिति तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिये बड़ी चिंता का विषय होगा जो अपने अभियान की शुरूआत 19 सितंबर को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी।

रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया। जोन्स ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘रैना की अनुपस्थिति इस बार उनके लिये बड़ी चिंता का विषय होगी और वह आईपीएल में रन जुटाने के मामले में शीर्ष पांच में शामिल है। वह बायें हाथ का खिलाड़ी है और स्पिन को बखूबी खेलता है और सीएसके के लिये सबसे बड़ी कमजोरी होगी कि उनके ज्यादातर खिलाड़ी दायें हाथ से खेलने वाले हैं।

IPL 2020 : आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करने से घबराता है KKR का ये गेंदबाज, बताई वजह

’जोन्स को लगता है कि टीम को बायें हाथ के खिलाड़ी रैना की तरह का खिलाड़ी लाने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें कुछ बायें हाथ से खिलाड़ियों की जरूरत होगी वर्ना वे कुछ मुश्किल में फंस सकते हैं। विशेषकर अगर वे लेग स्पिनर को खेलेंगे क्योंकि गेंद दूर जायेगी। इसलिये या तो सैम कुर्रेन या जडेजा या ब्रावो या ताहिर के साथ खेलो।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘वाटसन और धोनी ने लंबे समय से बल्लेबाजी नहीं की है। रैना और हरभजन भी घर पर ही हैं, इसलिये फ्लेमिंग और धोनी पर निर्भर करेगा कि वे टीम को एकजुट कैसे करते हैं।’’

सभी की निगाहें धोनी पर लगी होंगी जो पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलेंगे। वह भारतीय टीम के पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में प्रतिस्पर्धी मैच खेलने के बाद से नहीं खेले हैं। 

IPL 2020 : RCB में शामिल है एक और 360 डिग्री शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाज, डी विलियर्स ने बताया उसका नाम

IPL 2020 का आगाज शनिवार, 19 सितंबर से होने जा रहा है और लीग का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस व चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। कोरोना महामारी के चलते इस बार सभी मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement