Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सहवाग ने माना, धोनी को लंबे समय बाद फिर से खेलते हुए देखना शानदार होगा

वीरेंद्र सहवाग को इस साल की आईपीएल को ‘ज्यादा विशेष’ होने की उम्मीद है और इसका मुख्य कारण धोनी का एक साल के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने के बाद पिच पर लौटना है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 16, 2020 15:04 IST
IPL 2020 : सहवाग ने माना,...- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2020 : सहवाग ने माना, धोनी को लंबे समय बाद फिर से खेलते हुए देखना शानदार होगा 

मुंबई। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को इस साल की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को ‘ज्यादा विशेष’ होने की उम्मीद है और इसका मुख्य कारण महेंद्र सिंह धोनी का एक साल के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने के बाद पिच पर लौटना है।

कोविड-19 महामारी के चलते इस साल आईपीएल भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है और यह 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। सहवाग फ्लिपकार्ट वीडियो पर एक शो ‘पावर प्ले विद चैम्पियंस’ की सह मेजबानी करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह टूर्नामेंट हर किसी - खिलाड़ियों और साथ ही दर्शकों - के लिये कुछ ज्यादा विशेष होगा। धोनी को फिर से पिच पर देखना निश्चित रूप से खुशी देने वाला होगा। काफी कुछ होगा, क्या मुझे और ज्यादा कहने की जरूरत है?’’ 

IPL 2020 : आंद्रे रसेल को गेंदबाजी करने से घबराता है KKR का ये गेंदबाज, बताई वजह

अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के अपने फैसले से सभी को हैरान करने वाले धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुआई करेंगे और टीम 19 सितंबर को अबुधाबी में लीग के शुरूआती मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। सहवाग ने कहा कि क्रिकेट भारतीयों की जिंदगी का अहम हिस्सा है और प्रशंसकों ने खेल की बहाली के लिये काफी लंबा इंतजार किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने लॉकडाउन में अपना काफी समय पुराने मैचों को देखते हुए उनका विश्लेषण करते हुए बिताया जिसमें मेरी पारियां भी शामिल थीं। क्रिकेट हम भारतीयों के ‘डीएनए’ (जीन्स) का अहम हिस्सा है और हमने इसकी वापसी के लिये काफी इंतजार किया।’’ IPL के 13वें सीजन की शुरुआत शनिवार से होने जा रही है और लीग का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस तथा चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

IPL 2020 : RCB में शामिल है एक और 360 डिग्री शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाज, डी विलियर्स ने बताया उसका नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement