Friday, April 26, 2024
Advertisement

MI vs RR : देखिए कैसे पोलार्ड की इस कैच ने पलटा मैच का रुख, साबित हुआ टर्निंग प्वॉइंट

बटलर जब 70 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने 13वें ओवर में जेम्स पैटिंसन के ओवर की तीसरी गेंद पर सामने की तरफ छक्का लगाना चाहा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 06, 2020 23:29 IST
Kieron Pollard Catch Jos Buttler Mumbai Indians vs Rajasthan Royals MI vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kieron Pollard Catch Jos Buttler Mumbai Indians vs Rajasthan Royals MI vs RR

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अबु धाबी में खेले जा रहे मैच में मुंबई के खिलाड़ियों द्वारा लाजवाब फील्डिंग देखने को मिल रही है। पहले 21 साल के युवा भारतीय खिलाड़ी अनुकूल रॉय ने महिपाल का सुपरमैन कैच पकड़ हर किसी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया और उसके बाद ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने बटलर का कैच पकड़कर मैच का रुक अपनी टीम की ओर मोड़ दिया।

मुंबई द्वारा मिले 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन 12 रन पर ही उनके तीन विकेट गिर गए थे, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े जोस बटलर अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें - MI vs RR : देखिए कैसे अनुकूल रॉय ने पकड़ा हवा में उड़ते हुए कैच, पोलार्ड के साथ मुंबई की पूरी टीम हुई हैरान

बटलर जब 70 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने 13वें ओवर में जेम्स पैटिंसन के ओवर की तीसरी गेंद पर सामने की तरफ छक्का लगाना चाहा, लेकिन वहां दीवार की तरह खड़े पोलार्ड ने पहले एक हाथ से कैच पकड़ने की कोशिश की। गेंद उनके हाथ से फिसली और फिर उन्होंने दोबारा प्रयास करते हुए दोनों हाथों से कैच को लपका।

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें - MI vs RR : राजस्थान के खिलाफ 79 रन की नाबाद पारी खेलकर सूर्याकुमार यादव ने तोड़ अपना दो साल पुराना रिकॉर्ड

इस कैच ने राजस्थान की टीम को इस मुकाबले से पूरी तरह से बाहर कर दिया और उसके बाद पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। राजस्थान की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 18.1 ओवर में उनकी टीम 136 रन पर सिमट गई। हर कोई जानता था कि जब तक बटलर खडे़ है तो मैच कहीं भी जा सकता है। इस तरह पोलार्ड का यह कैच गेम चेंजिंग मैच साबित हुए।

बता दें, टॉस जीतकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। डी कॉक को 23 के निजी स्कोर पर आउट कर कार्तिक त्यागी ने आईपीएल का अपना पहला विकेट लिया। इसके बाद श्रेयस गोपाल ने रोहित शर्मा (35) और ईशान किशन (0) को लगातार दो गेंदों पर आउट कर मुंबई को बैकफुट पर धकेला, लेकिन दूसरे छोर पर खड़े सूर्या कुमार यादव ने 79 रन की नाबाद पारी खेलकर मुंबई को 193 के स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान हार्दिक ने 30 रन की नाबाद पारी खेली।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement