Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2020-KKR vs MI : मोर्गन के पास है मौका, मुंबई के खिलाफ अपने नाम कर सकते हैं यह खास रिकॉर्ड

केकेआर की टीम चाहेगी कि वह मुंबई को मात देकर विजयी शुरुआत करें। इसके लिए टीम आज के मुकाबले में दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा और इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ियों पर निर्भर करेगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2020 15:59 IST
IPL 2020, ipl latest news, kkr vs mi start time, kkr vs mi live score, eoin morgan, andre russell- India TV Hindi
Image Source : KKR Eion Morgan 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का सामना डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन के साथ है। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से कई धाकड़ खिलाड़ी मैदान पर उतरने वाले हैं। ऐसे में मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार गई थी वहीं केकेआर का यह पहला मैच होगा।

ऐसे में केकेआर की टीम चाहेगी कि वह मुंबई को मात देकर विजयी शुरुआत करें। इसके लिए टीम आज के मुकाबले में दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा और इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ियों पर निर्भर करेगी।

यह भी पढ़ें-  IPL 2020 : चोटिल है RCB का ये हरफनमौला खिलाड़ी, पंजाब के खिलाफ खेलने पर संशय

 

वहीं इस मुकाबले में केकेआर की तरफ से खेलने वाले इयोन मोर्गन टी-20 क्रिकेट में एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम करना चाहेंगे। मोर्गन टी-20 में अबतक 294 छक्के लगा चुके हैं। ऐसे में वह मुंबई के खिलाफ अगर 6 छक्के लगा देते हैं तो वह इस फॉर्मेट में 300 छक्के लगाने वाले इंग्लैंड के इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे।

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से मोर्गन शानदर फॉर्म में चल रहे हैं और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वह लंबे शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में वह मुंबई के खिलाफ यह कारनाम कर सकते हैं इसमें कोई दोराय नहीं है।

टी-20 इंटरनेशनल में मोर्गन ने कुल 111 छक्के लगाए हैं। मोर्गन इस मामले में तीसरे स्थान पर हैं। वहीं वनडे इंटरनेशनल में वे 218 छक्कों के साथ छठे स्थान पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : फ्लेमिंग का मानना, धोनी को फिनिशर की भूमिका में आने में थोड़ा समय लगेगा

वहीं टी-20 में सबसे अधिक छक्के लागने मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल सबसे पहले स्थान पर मौजूद हैं। गेल अबतक इस फॉर्मेट में 978 छक्के लगा चुके हैं और 22 छक्के जड़ते हुए वह 1000 छक्के जड़ने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे। 

गेल आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मैदान पर उतरते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement