1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. Video : देखिए किस तरह हिट विकेट आउट हुए हार्दिक पांड्या, शर्मनाक लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

Video : देखिए किस तरह हिट विकेट आउट हुए हार्दिक पांड्या, शर्मनाक लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

हार्दिक पंड्या ने भी दमदार बल्लेबाजी कि मगर वो खुद ही अपना बल्ला स्टंप पर मारकर चलते बने।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 23, 2020 21:58 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Hardik Pandya

कोरोना महामारी के बीच दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग यूएई में खेली जा रही है। जिसके 5वें मैच में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस तरह मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटनं डी कॉक मैदान में उतरे। हलांकि मुंबई की शुरुआत बढ़िया नहीं रही और दूसरे ओवर में डी कॉक चलते बने। मगर इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से तूफानी शॉट्स लगाना जारी रखे और उन्होंने बेहतरीन 80 रनों की पारी खेली। उनके साथ हार्दिक पंड्या ने भी दमदार बल्लेबाजी कि मगर वो खुद ही अपना बल्ला स्टंप पर मारकर चलते बने। इस तरह उनका नाम शर्मनाक लिस्ट में दर्ज हो गया है।  

जी हाँ, पारी के 19वें ओवर में हार्दिक पांड्या यार्कर गेंद को ओवर पिच बनाने के लिए क्रीज के काफी अंदर खड़े थे। तभी रसेल की तीसरी गेंद पर बल्ला लगाने के चक्कर में उनका बल्ला पहले स्टंप पर जा लगा। जबकि गेंद से कोई सम्पर्क नहीं हुआ। इस तरह बेल्स नीचे गिर गई और हार्दिक हिट विकेट आउट होकर पवेलियन चलते बने।  ऐसे में जब हार्दिक आउट हुए तब तक वो 13 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के के साथ रन 18 बना चुके थे। इस तरह आईपीएल में हिट विकेट आउट होने वाले पांड्या 11वें बल्लेबाज बने जबकि रसेल को पहली बार हिट विकेट के रूप में विकेट मिला। 

वहीं मैच की बात करें तो आज का दिन जैसे रोहित शर्मा के नाम था। उन्होंने 80 रन की पारी के दौरान कई रिकार्ड्स अपने नाम किए। रोहित शर्मा अब आईपीएल में किसी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। जिनके नाम केकेआर के खिलाफ 829 रन दर्ज हैं। अब इस मामले में रोहित शर्मा आगे आ गए हैं। रोहित केकेआर के खिलाफ आईपीएल में 904 रन बना चुके हैं। 

IPL 2020 : मुंबई की प्लेइंग XI का हिस्सा बनने के साथ ही कीरोन पोलार्ड के नाम हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

जबकि रोहित IPL के इतिहास में 200 छक्के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं जबकि ये कमाल करने वाले वह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी ये कारनामा कर चुके हैं। IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं जिन्होंने अब तक 326 छक्के जड़े हैं। वहीं, एबी 214 और धोनी 212 छक्के IPL में अभी तक जड़ चुके हैं।

बता दें कि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने जहां अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत से आगाज किया था।  जिसके बाद अब मुंबई इंडियंस कोलकाता के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी। जबकि दूसरी तरफ केकेआर पहले मैच में ही जीत के साथ विजयी लय हासिल करना चाहेगी। वहीं हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 19 में मुंबई इंडियंस ने तो 6 मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बाजी मारी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker