Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कबूली अपनी गलती

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का कहना है कि उनका स्ट्राईक रेट बेहद खराब रहा और उनकी एकमात्र चिंता किसी भी तरह से अपने टीम को सपोर्ट करना है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 09, 2020 12:54 IST
IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020.COM IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने कबूली अपनी गलती

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 69 रन की हार का सामना करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल का कहना है कि उनका स्ट्राईक रेट बेहद खराब रहा और उनकी एकमात्र चिंता किसी भी तरह से अपने टीम को सपोर्ट करना है।

उन्होंने आगे स्वीकार किया कि इस सीज़न उनसे कुछ गलतियाँ हुई हैं और एक कप्तान के रूप में उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। पिछले कुछ मैचों में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी क्षमता के अनुसार बल्लेबाजी करने में विफल रहे जिसका खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा है। हैदराबाद के खिलाफ 202 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल ने 16 गेंदों में 68.75 के स्ट्राईक रेट से महज 11 रन बनाए।

SRH vs KXIP : जब पंजाब का यह खिलाड़ी कर रहा था छक्कों की बरसात तो घबरा गए थे डेविड वॉर्नर, मैच के बाद कही ये बात

राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएनआई के सवाल का जवाब देते हुए कहा, "स्ट्राइक रेट पर जरूरत से ज्यादा ध्यान दिया जाता है। मेरे लिये सिर्फ यह मायने रखता है कि मैं अपनी टीम को कैसे जीत दिला सकता हूं। किसी दिन अगर मेरा स्ट्राइक रेट 120 का रहा और हम मैच जीत गये तो मेरे लिये यह अच्छा है। मैं ऐसे ही बल्लेबाजी करता हूं और जिम्मेदारी उठाना पसंद करता हूं। एक कप्तान के तौर पर आपको जिम्मेदारी लेनी होगी। हम सभी गलतियाँ करते हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि मैंने कुछ गलतियाँ नहीं की हैं लेकिन आप हर दिन एक कप्तान के रूप में और एक बल्लेबाज के रूप में सीखते हैं। ये एक साझेदारी जब हम एक बल्लेबाजी टीम के रुप में बीच में होते हैं।”

उन्होंने कहा, "हर खिलाड़ी की टीम में एक अलग भूमिका होती है और प्रत्येक मैच के साथ उसकी भूमिकाएँ बीच में बदल सकती हैं। इसलिए, मैंने टीम के लिए जो भी संभव हो। मैंने वही करने की कोशिश की, स्थिति का इस्तेमाल करने की कोशिश की और उसी के अनुसार खेला। अंत में। दिन के अंत में यह जानने के लिए कि मुझे अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचाना है या खेल जीतने की कोशिश करना, सबसे महत्वपूर्ण चीज है।"

IPL 2020 : पंजाब के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के साथ ही डेविड वॉर्नर ने कर दिया बड़ा कमाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement